scriptकांग्रेस में हार को लेकर बूथ स्तर पर मंथन शुरू | Churning at booth level for defeat in Congress | Patrika News

कांग्रेस में हार को लेकर बूथ स्तर पर मंथन शुरू

locationरीवाPublished: Jan 15, 2019 07:16:28 pm

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

विधानसभा स्तरीय नववर्ष मिलन समारोह का किया आयोजन

rewa

rewa

सेमरिया. कांग्रेस पार्टी की ओर से नववर्ष मिलन समारोह और विधानसभा चुनाव समीक्षा बैठक आयोजित की गई। मुख्य अतिथि के रूप में त्रियुगीनारायण शुक्ला रहे। बैठक में जिला, ब्लॉक सहित सेमरिया विधानसभा के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे। सभी ने एक दूसरे को नववर्ष एवं मकर संक्रांति पर्व की बंधाइयां दी और अपने-अपने विचार रखे। मुख्य अतिथि ने कहा, सेमरिया की जनता की सेवा पिछले 30 साल से कर रहा हूं और करता रहूंगा।
इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है, दुर्भाग्य है कि सेमरिया विधानसभा सभा सरकार में सहभागिता नहीं निभा सकी। लेकिन, सेमरिया की सभी समस्याओं को सरकार और वरिष्ठ नेताओं तक पहुंचा कर और उसका निराकरण करना हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सभी कार्यकर्ताओं को अभी से तैयारी में जुटने का अह्वान किया। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में केंद्र में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी। उसमे हमारे रीवा से कांग्रेस का प्रतिनिध ही चुन कर जाए। इसके लिए हम सभी तैयार रहे। कार्यक्रम में कुंवर सिंह, डॉ. अजीत पांडेय, गजेंद्र दुबे, उदयनाथ पांडेय, मनोज गौतम, प्रमोद कुशवाहा, भारत सिंह, अशोक पयासी, प्रिंस शर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन रजनीश शर्मा ने किया।
देश को कांग्रेस पर भरोसा, केन्द्र में बनेगी सरकार
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने कहा है कि प्रदेश में पूर्व के चुनावों की तुलना में इस बार गरीबों और पिछड़ों ने अधिक संख्या में साथ दिया है, जिसके चलते सरकार बनी है। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र के हिसाब से चुनाव में पस्थितियां और मुद्दे काम करते हैं। भाजपा सरकार के प्रति विंध्य में सबसे अधिक आक्रोश लोगों में था। इसी के चलते हमारे प्रत्याशियों और नेताओं को अतिआत्मविश्वास हो गया कि भारी वोटों के अंतर से चुनाव जीत रहे हैं।
इसलिए अपेक्षा के अनुरूप लोगों से चुनाव के समय संपर्क नहीं किया। साथ ही दूसरा कारण यह भी रहा कि दूसरे दलों से कुछ नेता पार्टी में आए, जिसे पुराने कार्यकर्ता स्वीकार नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस की लहर थी, लेकिन चुनाव परिणामों ने चौंकाया है, जो कमियां रह गई हैं उनमें सुधार किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज कांग्रेस से पूरी तरह जुड़ा रहा है, इस बार भाजपा ने गुमराह कर अपने पक्ष में कर लिया और हम उन्हें बताने में सफल नहीं हुए। अब हमारे सामने लोकसभा का चुनाव है, उसमें उन सभी कमिंयों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा जो विधानसभा चुनाव के दौरान सामने आई हैं। पटेल ने कहा कि भाजपा समाज को गुमराह करने का काम कर रही है, कहीं क्षेत्र तो कहीं जाति-धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाया जा रहा है। अब देश की जनता इनकी चाल को समझ चुकी है, आने वाले चुनाव में सबक सिखाएगी। तीन प्रमुख राज्यों के विधानसभा चुनाव में जिस तरह सत्ता से बाहर किया गया है, उसी तरह मोदी सरकार को भी देश की जनता बाहर करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो