दलित महिला के घर स्वल्पाहार करने पहुंचे सीएम से आखिर उसने क्या मांगा जिसे पूरा नहीं कर पाए

 

- खोबिया बंसल ने कहा, हम जैसे गरीब के घर मुख्यमंत्री का आना होगा कभी सोचा नहीं था

By: Mrigendra Singh

Published: 26 Jan 2021, 08:55 PM IST

रीवा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा प्रवास के दौरान धोबिया टंकी के पास स्थित बंसल बस्ती में खोबिया बंसल के घर में स्वल्पाहार किया। मुख्यमंत्री ने खोबिया बंसल से उसकी आवश्यकता, कठिनाईयों एवं परेशानियों के संबंध में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने खोबिया एवं उसके दोनों बेटों अमर एवं विजय से पूंछा कि मुख्यमंत्री को स्वल्पाहार कराकर कैसा लग रहा है। विजय एवं अमर ने कहा कि मुख्यमंत्री को अपने बीच में पाकर बहुत अच्छा लग रहा है।
खोबिया ने बताया कि उसे प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अन्तर्गत आवास स्वीकृत किया गया था। आवास की राशि से उसने अपने आवास का निर्माण कर लिया है। उसके दोनों बेटों विजय एवं अमर के पास इस समय कोई काम नहीं है उन्हें शासकीय नौकरी दी जाए। महिला के घर केवल स्वल्पाहार करने के बदले मुख्यमंत्री सरकारी नौकरी दे नहीं सकते थे। इसलिए आश्वासन दिया कि योग्यता के अनुसार पद पर आवेदन करना हो जाएगा।
महिला के घर पहुंचकर पहले भोजन करने का कार्यक्रम था लेकिन बाद में अधिकारियों ने इसे संक्षिप्त करते हुए स्वल्पाहार में बदला। मुख्यमंत्री के साथ सांसद जनार्दन मिश्र, विधायक राजेन्द्र शुक्ल, केपी त्रिपाठी, प्रदीप पटेल, दिव्यराज सिंह, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अजय सिंह पटेल, कलेक्टर इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए थे। धोबिया टंकी के पास स्थित मकान के पास स्थान की कमी के चलते भीड़ को संभालने में पुलिस को मशक्कत का सामना करना पड़ा।

Mrigendra Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned