गणतंत्र दिवस पर सीएम ने कहा- एमपी की धरती से साफ कर दिए जाएंगे समाज के दुश्मन

सीएम ने कहा- हमने आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप तैयार किया है औऱ सभी के सहयोग से मध्यप्रदेश आत्मनिर्भर बनेगा।

By: Pawan Tiwari

Published: 26 Jan 2021, 02:23 PM IST

रीवा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 72वां गणतंत्र दिवस के अवसर में रीवा जिले में तिरंगा फहराया। रीवा के एसएएफ ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने तिरंगे को सलामी दी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री आपदा को अवस में बदलना जानते हैं।

माफिया को खत्म करेंगे
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक बार फिर कहा कि हम प्रदेश से माफिया को मिटा देंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में जनता को नुकसान पहुंचाने वाले माफियाओं को जड़ से मिटा दिया जाएगा। हमारी सरकार ने माफियाओं को समूल नष्ट करने का प्रण लिया है। भू-माफिया, शराब-ड्रग माफिया, अवैध उत्खनन माफिया, गुंडे, बेटियों के साथ धोखाधड़ी करने वालों सहित समाज के सभी दुश्मन मध्यप्रदेश की धरती से साफ कर दिए जाएंगे।

धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश लागू किया
सीएम ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व बेटियों के जीवन के साथ खेलते हैं, इसलिए हमने 'धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश' लागू किया है। जिसके तहत बेटियों की जिंदगी से खेलने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, उन्होंने कहा कि बेटियों को जीने का हक है, मुस्कुराने का अधिकार है। इसलिए हमने प्रदेश में पंख अभियान की शुरुआत की है जिसके हमारी बेटियां उड़ान भर सकें।

गणतंत्र दिवस पर सीएम ने कहा- एमपी की धरती से साफ कर दिए जाएंगे समाज के दुश्मन

मिलावट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई
सीएम ने कहा- मिलावट खोरों के खिलाफ हमारी सरकार कड़ी कार्रवाई कर रही है। पहले मिलावटखोरों के खिलाफ 6 महीने की सजा का प्रावधान था, हमने बढ़ाकर 10 साल कर दिया है। मिलावट से मुक्ति अभियान के अन्तर्गत मिलावटखोरों, नकली सामग्री निर्माण एवं विक्रय करने वाले 20 कारोबारियों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के अन्तर्गत कार्रवाई भी की गई है।

किसान हमारी प्रमुखता
सीएम शिवरा जे कहा- प्रदेश के किसान हमारी पहली प्रमुखता हैं। इसलिए हमने किसानों को लाभान्वित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। सरकार बनने से अब तक किसानों के खातों में 82,000 करोड़ रुपए ट्रांसफर की चुकी है।

धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई
सीएम ने कहा- हमारी सरकार ने इस वर्ष चिटफंड कंपनियों की धोखाधड़ी से पीड़ित एक लाख 23 हजार से अधिक निवेशकों को लगभग 680 करोड़ रुपए की राशि वापस करायी गई है। चिटफंड कंपनियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned