scriptCM शिवराज ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा, दिए ये निर्देश | CM Shivraj Chauhan review law and order gave strict instructions | Patrika News

CM शिवराज ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा, दिए ये निर्देश

locationरीवाPublished: Jul 06, 2020 03:52:26 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-लॉकडाउन में बेहतर काम करने वालों की प्रशंसा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

रीवा. प्रदेश में लगातार बढ़ती आपराधिक गतिविधियों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खासे परेशान हैं। ऐसे में उन्होंने वीडियो कांफ्रेसिंग कर सूबे के पुलिस व प्रशासन अधिकारियों को अपराध नियंत्रण को सख्त कदम उठाने की हिदायत दी। कहा कि प्रदेश में किसी भी सूरत में कानून व्यवस्था को नियंत्रित रखना सबकी जिम्मेदारी है। पुलिस अपने स्तर से अपराधियों की धर-पकड़ शुरू करे, कलेक्टर सहित समूचा सिस्टम उनके साथ है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन में पूरे प्रदेश में अपराधों पर अंकुश रहा। लेकिन लॉकडाउन खुलते ही अपराधों में हो रही वृद्धि चिंताजनक है। ऐसे में अपराधियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए। कहा कि पुलिस बल को कलेक्टर का पूरा सहयोग मिलेगा। गुंडों- बदमाशों के विरूद्ध अभियान चलाया जाए। हर हाल में राज्य में अमन-चैन होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में पुलिस व अन्य सुरक्षा बलों ने अपने जान की बाजी लगाकर कानून और व्यवस्था बनाए रखने तथा लॉकडाउन के प्रतिबंधों को कठोरता से लागू करने में सराहनीय योगदान दिया। इसके लिए सुरक्षा बलों को बधाई। लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद बढ़ रहे अपराधों के कारणों का विश्लेषण करके इसमें लिप्त व्यक्तियों पर कार्रवाई करें।
मुख्यमंत्री ने साइबर क्राइम पर भी कंट्रोल करने की हिदायत दी। कहा कि चिटफंड कंपनियों के गरीबों से पैसा जमा कराने के बाद भाग जाने की घटनाएं अनेक जिलों में हुई हैं। लिहाजा कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक चिटफंड कंपनियों की जांच पड़ताल करके अवैध कार्य करने वालों पर कार्रवई करें। रेत माफिया तथा खनन माफिया से जुड़ी खबरें भी लगातार आ रही हैं, इन पर भी नकेल डालें।
मुख्यमंत्री ने संभावित बाढ़ से निबटने के लिए राहत एवं बचाव कार्य की खातिर तैयार रहने का निर्देश भी दिया। साथ ही त्यौहारों में स्थानीय परिस्थितियों का आकलन कर व्यवस्थाए सुनिश्चित करने को कहा।
वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हुई समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह वैस, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी, कमिश्नर राजेश कुमार जैन, आईजी चंचल शेखर, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, कलेक्टर इलैयाराजा टी, एसपी राकेश कुमार सिंह तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो