scriptकलेक्टर कार्यालय खाली हो जाएंगी बाबुओं की कुर्सियां, , जानिए क्यों | collector : 15 employees including collector reader will be retired | Patrika News

कलेक्टर कार्यालय खाली हो जाएंगी बाबुओं की कुर्सियां, , जानिए क्यों

locationरीवाPublished: Jun 24, 2021 11:00:58 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

कलेक्टर कार्यालय में बाबुओं की नई नियुक्तियां नहीं होने से कार्यालय का काम प्रभावित, कलेक्टर कार्यालय से लेकर तहसीलों में इस साल 15 कर्मचारी हो जाएंगे सेवानिवृत्त

रीवा. कलेक्टर कार्यालय में बाबुओं की नई नियुक्तियां नहीं होने से कार्यालय का काम प्रभावित होने लगा । कलेक्ट्रेट में कलेक्टर कार्यालय से लेकर तहसीलों में इस साल 15 कर्मचारी सेवानिवृत्त हो जाएंगे। जिसमें कलेक्टर कोर्ट के रीडर दो सीनियर बाबू इसी माह के अंतिम दिन सेवानिवृत्त होंगे। जबकि दिसंबर तक कार्यालय के स्थापना शााखा के बाबू समेत अन्य कर्मचारी सेवानिवृत्त हो जाएंगे। वर्तमान समय में कलेक्टर कार्यालय में ज्यादातर बाबुओं के पद रिक्त हो गए हैं। कई बाबुओं के रिटायर्ड होने के बाद नई नियुक्ति नहीं हुई। बताया गया कि कलेक्टर कार्यालय में कई शाखाओं का काम दूसरे विभाग के उधार के कर्मचारियों से काम चल रहा है।
वर्ष 2021 में 15 कर्मचारी सेवानिवृत्त हो जाएंगे

कलेक्टर कार्यालय में बाबुओं की नियुक्तियां नहीं हो रहीं हैं। कई कर्मचारियों को अनुकंपा नियुक्ति दी गई है। कलेक्टर कार्यालय के रेकार्ड के अनुसार वर्ष 2021 में 15 कर्मचारी सेवानिवृत्त हो जाएंगे। जिसमें कार्यालय के कई महत्वपूर्ण शाखा का काम देख रहे हैं। 30 जून 2021 को कलेक्टर कोर्ट के रीडर यज्ञसेन पटेल और सीनियर बाबू राजेन्द्र पांडेय, कृष्णा सेंगर सहित तीन कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं। अप्रैल से लेकर अब तक तीन से अधिक बाबू रिटायर्ड हो गए हैं। जबकि अभी 10 से अधिक रिटायर्ड होंगे।
कलेक्टर कोर्ट में रीडर बनने की होड़

कलेक्टर कोर्ट के रीडर के सेवानिवृत्त की सूचना से कार्यालय से लेकर तहसील के कई कर्मचारी रीडर के पद पर पहुंचने के लिए कवायद शुरू कर दिया है। हैरानी की बात तो यह कि पिछले कई दिनों से कार्यालय में अधीक्षक कक्ष से लेकर स्थापना शाखा तक दिनभर कर्मचारियों की दरबार लगी रहती है। कलेक्ट्रेट के प्रत्येक शाखा में इन दिनों कलेक्टर कोर्ट के रीडर कौन बन रहा है इसको लेकर कानाफूसी तेज हो गई है। कलेक्टर ने रीडर की नियुक्त के लिए अपर कलेक्टर से प्रस्ताव मांगा है। इधर, रीडर बनने के लिए कई कर्मचारियों की होड मची है। चर्चा है कि कलेक्टर कोर्ट के रीडर बनने के लिए अपर कलेक्टर के रीडर संतोष पांडेय, नजूल शाखा में अतुल ङ्क्षसह, असलहा बाबू रामसुशील तिवारी, व्योहारवाद बाबू मनीष तिवारी सहित वरिष्ठ लिपिक राममिण आदि अपर कलेक्टर से लेकर चहेते नेताओं का दरवाजा खटखटा रहे हैं।
चालू वर्ष में ये कर्मचारी होंगे सेवानिवृत्त

यज्ञसेन पटेल, राजेन्द्र कुमार पांडेय, कृष्णा सेंगर, रघवंशनाथ बारी, जागेश्वर प्रसाद, संतोष द्विवेदी, सच्चिदानंद पांडेय, राजेन्द्र प्रसाद तिवारी, शिवराम पटेल, त्रियोगी प्रसाद पाठक सेवानिवृत्त होंगे। इससे पहले इसी साल अप्रैल माह में श्रीनिवासी शर्मा, प्रभाकर प्रसाद श्रीवास्तव, काशी प्रसाद बसोर, गायत्री वर्मा आदि सेवानिवृत्त हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो