script

पर्यावरण का उलंघन करने वाले क्रशर प्लांटों की कटेगी बिजली, कलेक्टर ने यह भी दिए निर्देश

locationरीवाPublished: Sep 19, 2019 12:32:31 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

टीएल बैठक में कलेक्टर ने मातहत अधिकारियों की कसी नकेल, योजनाओं की प्रगति बढ़ाने दिए निर्देश

 Women and Child Development Department

Women and Child Development Department

रीवा. सरकार अवैध खनन को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया है। जिसे लेकर कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने भी जिले में अवैध खनन पर मातहत अधिकारियों की नकेल कसने लगे हैं। अधिकारियों की बैठक के दौरान कलेक्टर ने कहा कि पर्यावरण सहित अन्य नियम-कायदे की अनदेखी कर खनन करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर प्रभावी कार्रवाई करें। इस दौरान कलेक्टर ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि खनन पर कार्रवाई में लापरवाही बरतने वाले जिम्मेदारों पर सख्ती से निपटा जाएगा।
नियमों का उलंघन करने वालो पर कार्रवाई करें
कलेक्टर ने खनिज विभाग की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा, खनिज पदार्थो के अवैध उत्खनन तथा परिवहन पर कड़ी कार्य वाही करें। कई क्रशरों के संबंध में लगातार शिकायतें मिल रही हैं। पर्यावरण संरक्षण नियमों का उल्लंघन करने वाले क्रशर प्लांटों के बिजली के कनेक्शन काट दें। उनके खनिज पदार्थ भण्डारण के लाइसेंस भी निरस्त करने की कार्यवाही करें। जिला खनिज अधिकारी सीएम हेल्पलाइन के लंबित सभी 21 प्रकरणों का सात दिवस में निराकरण करें।
कर्मचारियों के सात दिवस में करें निराकरण
कलेक्टर ने महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा, वेतन भुगतान तथा एरियर्स संबंधी सभी आवेदन पत्रों का सात दिवस में निराकरण करें। जिन अधिकारियों तथा कर्मचारियों के विरूद्ध शिकायतें मिली हैं उनकी जांच कर आवश्यक कार्यवाही करें। विभाग के लंबित 88 आवेदन पत्रों का निराकरण प्रतिवेदन ऑनलाइन दर्ज करें। कोई शिकायत बिना किसी उचित दस्तावेज के की गई है तो उसे अमान्य कर दें।
पचास सीटर दो छात्रावासों में तत्काल कार्यवाही करें
आदिम जाति कल्याण विभाग की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने बाबू जगजीवनराम योजना से स्वीकृत 50 सीटर दो छात्रावासों के निर्माण के लिए तत्काल कार्यवाही प्रारंभ करने के निर्देश दिए। छात्रवृत्ति तथा मानदेय वितरण के सभी प्रकरण स्वीकृत कर प्रतिवेदन देने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो