scriptसतना-रीवा हाइवे चलने लायक नहीं, लापरवाह इन निर्माण एजेंसियों को ब्लैक लिस्टिेड करो | Collector Conference : Collector Conference in rewa | Patrika News

सतना-रीवा हाइवे चलने लायक नहीं, लापरवाह इन निर्माण एजेंसियों को ब्लैक लिस्टिेड करो

locationरीवाPublished: Sep 28, 2019 12:37:51 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

कलेक्टर कान्फेंस में संभागायुक्त ने हितग्राही मूलक योजनाओं पर अफसरों की कसी नकेल, संभागायुक्त ने ज्वाइंट डायरेक्टर यूबी तिवारी सहित कइयो की दो-दो इंक्रीमेंट बंद करने दिए निर्देश

Collector Conference in rewa

Collector Conference in rewa

रीवा. आयुक्त कार्यालय में शुक्रवार को संभागायुक्त ने राजस्व प्रकरणों, सडक़ निर्माण सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। कलेक्टरों के द्वारा प्रस्तुत की गई रिपोर्ट में रीवा, सीधी और सिंगरौली में हितग्राही मूलक योजनाएं संतोष जनक नहीं मिली। जबकि सतना कलेक्टर की रिपोर्ट आल इज वेल रही।
राजस्व वसूली पर फोकस
कलेक्टर कान्फेंस की अध्यक्षता कर रहे संभागायुक्त डॉ. अशोक भार्गव ने रीवा, सीधी और सिंगरौली के कलेक्टरों को राजस्व वसूली के साथ ही योजनाओं की मॉनीटरिंग के लिए फील्ड जाने का निर्देश दिए। रीवा में राजस्व प्रकरण 57 हजार से ज्यादा हो गए हैं। जबकि निराकरण की प्रगति 23 हजार ही है। सभागायुक्त ने उद्यमी योजनाओं की समीक्षा के दौरान सीधी के ज्वाइंट डायरेक्टर यूबी तिवारी की प्रगति खराब होने पर दो इंक्रीमेंट बंद करने का निर्देश दिया है।
पीडब्ल्यू अधिकारियों को लगाई फटकार
जिले में पीडब्ल्यूडी की सडक़ों के निर्माण की स्थिति ठीक नहीं होने पर एसई बीके झा को कड़ी फटकार लगाई और कहा जब आप अपने दरवाजे की सडक़ ठीक नहीं कर सकते तो जनता की सडक़ों का क्या हाल होगा। भविष्य में सुधार की हिदायत दी। संभागायुक्त ने एमपीआरडीसी की सडक़ों की समीक्षा में कहा कि सतना-रीवा हाइवे चलने लायक नहीं है, कार्यपालन यंत्री शंकरलाल को लताड़ लगाई। इस दौरान कहा कि पीडब्ल्यूडी और एमपीआरडी के अधिकारी लापरवाह निर्माण एजेंसियों को नोटिस दें और ब्लैकलिस्टिेड की कार्रवाई करें। इस दौरान उन्होंने चत्रकूट मेले की तैयारी को लेकर मझिगवां बायपास पूरा कराने का आदेश दिए।
नामांकन-सीमांकन के बढ़े प्रकरण
संभागायुक्त ने राजस्व, डायवर्सन, नजूल आदि की वसूली बढ़ाने के लिए कलेक्टरों को निर्देश दिए। इसके अलावा सभी कलेक्टरों को नामांकन, सीमांकन, बंटनवारा का भी निर्देश दिया। बैठक में कलेक्टर रीवा ओमप्रकाश श्रीवास्तव, कलेक्टर सतना सतेन्द्र सिंह, कलेक्टर सीधी रवीन्द्र कुमार चौधरी, कलेक्टर सिंगरौली केवीएस चौधरी सहित सभी जिलों के सीइओ, जिला पंचायत रीवा सीइओ अर्पित वर्मा, संयुक्त आयुक्त पीसी शर्मा, उप संचालक सतीश निगम तथा विभिन्न विभागों के संभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी दिए निर्देश
संभाग में वर्षा पर्याप्त है। यदि फसलें खराब हो गई हैं तो राहत राशि दिलाने की कार्यवाही करें।
खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत मिलावटखोरी करने वालों पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।
हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर के क्रियान्वयन करें।
पीडब्ल्यूडी लापरवाह निर्माण एजेंसियों को नोटिस जारी कर ब्लैकलिस्टेड करने की कार्यवाही करें।
कलेक्टर एवं सीइओ जिला पंचायत सतत रूप से समीक्षा करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो