scriptमॉडल रोड की गुणवत्ता पर कलेक्टर ने ठेकेदार को लगाई फटकार, बोले, हवा में धूल न रहे | Collector hit contractor on quality of model road | Patrika News

मॉडल रोड की गुणवत्ता पर कलेक्टर ने ठेकेदार को लगाई फटकार, बोले, हवा में धूल न रहे

locationरीवाPublished: Oct 20, 2020 07:53:11 am

Submitted by:

Rajesh Patel

कलेक्टर इलैयाराजा टी ने नगर निगम रीवा में निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने ने कहा कि सीवर लाइन, गैस पाइप लाइनए फ्लाई ओवर, मॉडल रोड निर्माण के कारण शहर में अधिक वायु प्रदूषण रहता

Collector hit contractor on quality of model road

Collector hit contractor on quality of model road

रीवा. कलेक्टर इलैयाराजा टी ने नगर निगम रीवा में निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने ने कहा कि सीवर लाइन, गैस पाइप लाइनए फ्लाई ओवर, मॉडल रोड निर्माण के कारण शहर में अधिक वायु प्रदूषण रहता है निर्माण कार्य स्थलों में नियमित रूप से पानी का छिडक़ाव करें जिससे हवा में धूल न रहे।
निर्माण कार्य स्थल के चारो ओर धूल रोक
निर्माण कार्य स्थल के चारों ओर धूल रोकने के लिए टीन अथवा ग्रीन कर्टेन लगाएं। सीवर लाइन का निर्माण कार्य बहुत धीमा है इस सप्ताह 1200 मीटर लक्ष्य के विरूद्ध केवल 225 मीटर निर्माण कार्य किया गया है। इसका निर्माण कार्य 15 नवम्बर तक हरहाल में पूरा कराएं।
चोरहटा सडक़ की गुणवत्ता को लेकर चेताया
कलेक्टर ने रतहरा-चोरहटा सीसीसी सडक़ के घटिया निर्माण पर ठेकेदार को कड़ी फटकार लगाई है। कलेक्टर ने कहा कि मॉडल रोड निर्माण में गुणवत्ता से किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। यदि निर्धारित मापदण्डों के अनुसार कार्य नहीं हुआ तो निर्माण एजेंसी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
पर्याप्त संख्या में साइन बोर्ड लगाएं
कलेक्टर ने कहा कि मुख्य मार्ग तथा अन्य मार्गों में चल रहे निर्माण कार्यों में पर्याप्त आकार के पर्याप्त संख्या में साइन बोर्ड लगाएं। जिनमें अन्य जानकारियों के साथ-साथ असुविधा के लिए आमजनता से खेद व्यक्त करने का भी उल्लेख करें। कलेक्टर ने गैस पाइप लाइन का निर्माण 21 अक्टूबर तथा रेलवे ओवर ब्रिज एवं समान तिराहा फ्लाई ओवर का निर्माण 31 दिसम्बर तक पूरा करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो