कलेक्टर ने मास्क नहीं लगाने वालों के लिए बनाया अस्थाई जेल, 500 से अधिक को बैठाया

जिले में अब तक 1.98 लाख की हो चुकी जांच, जिसमें 4582 हो चुके संक्रमित, 4322 ठीक हो चुके

By: Rajesh Patel

Published: 06 Apr 2021, 09:14 AM IST

रीवा. कोरोना की दूसरी लहर बेपटरी होती जा रही है। सोमवार को 782 सैंपलों की जांच की गई। जिसमें 57 नए पॉजिटिव मिले हैं। जबकि एक अप्रैल से लेेकर अब तक 150 से अधिक हो गए हैं। एक्टिव केस 247 से ज्यादा हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सबसे अधिक रीवा शहर में 42 केस मिले हैं। शेष ग्रामीण क्षेत्र में सीएचसी स्तर पर संक्रमित मिले हैं।
पीएस ने कहा बाहर से आने वालों की जांच बढ़ाओ
कलेक्टर इलैयाराजा टी ने जिले की प्रभारी सचिव डॉ पल्लवी को जानकारी दी है कि जिले में अब तक 1.98 लाख से अधिक का परीक्षण किया जा चुका है। जिसमें 4582 संक्रमित मिल चुके हैं। 4322 ठीक हो चुके हैं। इधर, जिले की सचिव सडक़ से लेकर वैक्सीनेशन केन्द्र तक बचाव को लेकर समीक्षा की है। इस दौरान पीएस ने कहा कि बाहर से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग कराओ। वैक्सीन स्टाक की कमी के सवाल पर प्रभारी सचिव एवं प्रमुख सचिव ट्राईवल डॉ. पल्लवी जैन गोविल ने कहा कि वैक्सीन की आपूर्ति केन्द्र से हो रही है। अचानक भीड़ बढऩे से स्टाक में कमी आई है। लेकिन, वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। जल्द ही नई डोज आ जाएगी।
मास्क नहीं लगाने वालों के लिए बनाई अस्थाई जेल
जिले में कलेक्टर ने रोकथाम के लिए जागरुकता के साथ ही मास्क न लगवाने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कई जगहों पर जांच के दौरान अस्थाई जेल की व्यवस्था की गई है। चालान के दौरान आधे से एक घंटे तक बैठाया जा रहा है। जारुकता अभियान के दौरान राजस्व व पुलिस विभाग का संयुक्त दल चेकिंग के दौरान 300 से अधिक लोगों पर जुर्माना के साथ समझाइस दे रहे हैं। इधर, मेडिकल कालेज में संभागभर से 57 गंभीर स्थित में रेफर होकर इलाज के लिए पहुंचे हैं। दो वेंटीलेटर पर हैं। 10 आइसीयू में रखे गए हैं।

COVID-19
Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned