कलेक्टर ने स्टेट बैंक प्रबंधक को लगाई फटकार, वित्त विभाग, भारत सरकार को भेजा पत्र

कलेक्टर ने स्टेट बैंक प्रबंधक को लगाई फटकार,  वित्त विभाग, भारत सरकार को भेजा पत्र
Collector rebuked State Bank Manager Ministry of Finance, sent letter

Rajesh Patel | Updated: 11 Oct 2019, 12:55:39 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक में उठा एक साल से स्वतंत्रता सेनानी की बेवा को पेंशन नहीं देने का मुद्दा

रीवा. जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान कलेक्टर ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की बेवा को सम्मान निधि पेंशन एक साल तक लटकाए जाने पर भडक़ गए। कड़ी फटकार लगाई और सांसद से वित्त मंत्रालय में शिकायत की सिफारिश भी की। मामले में कलेक्टर ने स्टेट बैंक प्रबंधक को कड़ी फटकार लगाई है। इसकी शिकायत उन्होंने स्वयं केन्द्र शासन के वित्त कार्यालय को भेजा है।

समूहों को उपलब्ध कराए जाएं ऋण
कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले में डेयरी व्यवसाय व मत्स्य पालन को बढ़ावा देने के लिए बैंकर्स सहयोग करें। उपरोक्त दोनों प्रकरणों के हितग्राहियों को ऋण उपलब्ध कराकर व्यवसाय स्थापन में सहभागी बनकर जिले के विकास में योगदान दें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण आजीविका मिशन अन्तर्गत गठित स्वसहायता समूहों को ऋण उपलब्ध कराकर उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार किया जाए।

मुद्रा लोन से लाभांवित होंगे हितग्राही
इस अवसर पर सांसद जनार्दन मिश्र ने वित्तीय समावेशन की दृष्टि से जिले में लगाए गए कैम्पों की बैंकवार जानकारी प्राप्त की। उन्होंने मुद्रा लोन से लाभान्वित हितग्राहियों के विषय में भी पूछताछ की। इस दौरान कलेक्टर ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. सुरसरी प्रसाद मिश्र निवासी ग्राम माजन, खटखरी तहसील हनुमना की बेवा दिलराज कुमारी को एक वर्ष से सम्मान निधि पेंशन की राशि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा न दिये जाने पर े नाराजगी जताई। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि स्टेट बैंक द्वारा हीलाहवाली कर पेंशन प्रकरण को एक साल तक लटकाया गया जो किसी भी स्थिति में क्षम्य नहीं है। उन्होंने सांसद से अपेक्षा की कि स्टेट बैंक के विरूद्ध भारत सरकार के वित्त मंत्री को इस प्रकरण के संबंध में अवगत करायें।

कलेक्टर ने दूसरे बैंक में भेजा पेंशन प्रकरण
कलेक्टर ने सम्मान निधि पेंशन के प्रकरण को दूसरे बैंक में भेजकर तत्काल स्वीकृत कराने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिये। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अर्पित वर्मा, अग्रणी जिला प्रबंधक रश्मेन्द्र सक्सेना, यूनियन बैंक के क्षेत्र प्रमुख भोला प्रसाद गुप्ता सहित बैंकर्स व अधिकारी उपस्थित थे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned