script

कमिश्नर ने डॉक्टरों को पकड़ाया नोटिस, इन चिकित्सकों पर भी कार्रवाई की लटकी तलवार

locationरीवाPublished: Nov 21, 2019 12:03:15 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने निरोगी काया अभियान की संभागीय समीक्षा की। इस दौरान निरोगी काया अभियान में कम प्रगति वाले चार ब्लॉक मेडिकल ऑफिसरों को शोकाज नोटिस जारी का निर्देश दिए

Commissioner caught notice of four doctors

Commissioner caught notice of four doctors

रीवा. कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने निरोगी काया अभियान की संभागीय समीक्षा की। इस दौरान निरोगी काया अभियान में कम प्रगति वाले चार ब्लॉक मेडिकल ऑफिसरों को शोकाज नोटिस जारी का निर्देश दिए। कमिश्नर ने नोडल ऑफीसर डॉ. आरएन शर्मा सहित चितरंगी के बीएमओ डॉ. हरिशंकर वैश्य, नईगढ़ी के बीएमओ डॉ. आदित्य सिंह एवं डॉ. रवीन्द्र पटेल को शोकाज नोटिस देने के लिए संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं को निदेर्शित किया है।
निरोगी काया अभियान की प्रगति बढ़ाएं
कमिश्नर ने दूरस्थ ग्रामीण अंचल में स्वास्थ्य शिविर लगाकर निरोगी काया अभियान की प्रगति बढ़ाने की कोशिश करें। उन्होंने कहा कि जो न पहुंचे हम तक हम पहुंचे उन तक, को ध्यान में रखते हुए संभाग में स्वास्थ्य शिविर लगाए जाने का कायज़् पूरी जिम्मेदारी एवं निष्ठा से करें। उन्होंने कहा कि विभिन्न समस्याओं को दरकिनार करते हुए प्रगति बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करें। उन्होंने कहा कि जिन बीएमओ की उपलब्धि अच्छी होगी उन्हें आगामी गणतंत्र दिवस में पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने निरोगी काया अभियान की प्रगति सॉफ्टवेयर में अनिवार्य करें।
पचास फीसदी कम प्रगति पर लगाई फटकार
कमिश्नर डॉ. भागज़्व ने बैठक में 50 प्रतिशत से कम उपलब्धि वाले सभी बीएमओ पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अभियान की प्रगति तेजी से बढ़ाने के निदेज़्श दिए। उन्होंने रीवा जिले के हनुमना, मऊगंज, रायपुर कचुज़्लियान, सिरमौर, जवा, त्योंथर, गोविंदगढ़, नईगढ़ी, रीवा शहरी के बीएमओ पर अभियान में 50 प्रतिशत से कम उपलब्धि पर नाराजगी व्यक्त की। इसी प्रकार कमिश्नर डॉ. भागज़्व ने सतना जिले के मैहर, रामपुर बघेलान, नागौद, अमरपाटन, रामनगर व सतना शहरी के बीएमओ, सीधी जिले के मझौली, रामपुर नैकिन व सीधी शहरी के बीएमओ तथा सिंगरौली जिले के देवसर व चितरंगी के बीएमओ पर निरोगी काया अभियान में 50 प्रतिशत से कम उपलब्धि पर नाराजगी व्यक्त की है।
जरूरतमंदों का उपचार करना किसी पूजा पाठ से कम नहीं
कमिश्नर डॉ. भागज़्व ने कहा कि अभियान के अंतर्गत अब समय कम बचा हुआ है इसलिए समय-सीमा का ध्यान रखते हुए तेजी से कार्य करना जरूरी है। अभियान के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बदाज़्श्त नहीं की जाएगी। उन्होंने आदिवासी क्षेत्रों में शिविर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निरोगी काया का अभियान मानवीय कल्याण का अनुष्ठान है। गरीब, असहाय एवं कमजोर वर्गों के लोगों की मदद करना तथा उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना, उनका उपचार करना किसी पूजा पाठ से कम नहीं है। इसलिए उनकी सेवा में कोई कमी नहीं छोड़ी जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो