scriptकमिश्नर ने दी चेतावनी, नलजल योजना के निर्माण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं | Commissioner's warning, no negligence in tap water scheme | Patrika News

कमिश्नर ने दी चेतावनी, नलजल योजना के निर्माण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

locationरीवाPublished: Jan 15, 2023 04:57:37 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

रीवा. कमिश्नर अनिल सुचारी ने कंदैला समूह नलजल योजना तथा अन्य नलजल योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान कमिश्नर ने चेतावनी दी है कि नलजल योजना के निर्माण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कदैला योजना का कार्य 31 मार्च तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया।

Commissioner's warning, no negligence in tap water scheme

Commissioner’s warning, no negligence in tap water scheme

कमिश्नर ने कहा कि नलजल योजना में पाइपलाइन की जांच तथा नल कनेक्शन देने के लिए कम से कम 25 टीमें तैनात करें। कार्य पूरा करने के लिए 31 मार्च तक दैनिक कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करें। साथ ही प्रतिदिन की उपलब्धि का फोटो और वीडियो के साथ प्रतिवेदन दिया जाए। गत 18 महीनों से निर्माण एजेंसी को लगातार सचेत करने के बावजूद उसके द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। पूरी परियोजना में आईईसी का कार्य संतोषजनक नहीं है। आईईसी करने वाली एजेंसी को किसी तरह का भुगतान रोकने का निर्देश दिया है।
बैठक में कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि कंदैला समूह नलजल योजना में ग्राम मझियार में 7 किलोमीटर, बेलवा पैकान में 1729 मीटर, पोखरा में 574 मीटर, हर्दी कल्याण में 2609 मीटर तथा गंगहरा में 1300 मीटर पाइपलाइन बिछाने का कार्य शेष है। प्रशासन की टीम हर समस्या का समाधान कर रही है। बैठक में कार्यपालन यंत्री मैकेनिकल पंकजराव गोरखेडे, कार्यपालन यंत्री मऊगंज जेपी द्विवेदी, जलजीवन मिशन के परियोजना प्रबंधक खान, उप संचालक सतीश निगम तथा निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो