scriptरीवा के जाबांज युवा सपूत की मौत से मातम | Condolences over death of brave young soldier son of Rewa | Patrika News
रीवा

रीवा के जाबांज युवा सपूत की मौत से मातम

-छुट्टी समाप्त कर 12 अगस्त को ही ज्वाइन की थी सेवा

रीवाAug 16, 2021 / 11:47 am

Ajay Chaturvedi

जिले के वीर सपूत के  अंतिम दर्शन को उमड़ी जिले की जनता

जिले के वीर सपूत के अंतिम दर्शन को उमड़ी जिले की जनता

रीवा. जिले के बौना कोठार गांव निवासी जांबाज सपूत के निधन की सूचना से जिले के नागरिकों को गहरा सदमा लगा है। वीर सपूत ने छुट्टी बिता कर हाल ही में ड्यूटी ज्वाइन की थी। ड्यूटी के दौरान ही उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी, उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों के अथक प्रयास के बावजूद उन्हें नहीं बचाया जा सका। जानकारी के मुताबिक दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई है।
जिले के वीर सपूत नीलेश साहू के परिजन तो यह सूचना सुनकर स्तब्ध रह गए। इस बीच स्वतंत्रता दिवस को उनका पार्थिव शरीर उनके गांव बौना कोठार लाया गया, जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ। शव यात्रा में बड़ी तादाद में नागरिक शामिल हुए। सभी की आंखें नम रहीं।
बताया जा रहा है कि नीलेश साहू ( 22 वर्ष) भारतीय थल सेना में तैनात थे। ड्यूटी के दौरान ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा। हालांकि परिजन इस पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें इस तरह की कोई बीमारी नहीं थी। नीलेश पिछले दिनों छुट्टी पर घर आए थे और 12 अगस्त को ही चंढ़ीगढ़ स्थित अपने आर्मी सेंटर के लिए रवाना हुए। वह 13 अगस्त को चंढ़ीगढ़ पहुंचे थे।
आर्मी हेडक्वार्टर से हादसे की जानकारी उनके परिजनो को दी गई। साथ ही 14 अगस्त को नीलेश साहू का पार्थिव शरीर उनके गृह ग्राम के लिए रवान कर दिया गया था। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त को सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। आर्मी के अधिकारियों ने राजकीय सम्मान के साथ गार्ड ऑफ आर्नर दिया। जिले के प्रशासनिक आधिकारियों के साथ ही पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे। त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी सहित भारी संख्या में गांव के लोगों ने पहुंचकर उनके अंतिम दर्शन किए।

Home / Rewa / रीवा के जाबांज युवा सपूत की मौत से मातम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो