script

Rewa ; डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

locationरीवाPublished: Jun 25, 2020 10:54:22 am

Submitted by:

Mrigendra Singh

– साइकिल रैली और पैदल मार्च कर केन्द्र सरकार के खिलाफ की गई नारेबाजी

rewa

Congress protest against rising prices of diesel and petrol in rewa


रीवा। डीजल और पेट्रोल की कीमतों में लगातार आ रहे उछाल के चलते बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रदर्शन किया गया। शहर से लेकर गांव तक कार्यकर्ताओं ने सड़क पर पैदल मार्च किया और साइकिलों के माध्यम से विरोध दर्ज कराया। इस बीच कार्यकर्ताओं द्वारा बैनर-पोस्टर के माध्यम से सरकार के खिलाफ आवाज उठाई गई। पार्टी नेताओं की ओर से पांच सूत्रीय मांगों का राष्ट्रपति के नाम प्रेषित ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा गया।
कांग्रेस नेताओं ने बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जब कच्चे तेल का दाम विश्व बाजार में सबसे कम स्तर पर है तब मोदी सरकार तेल के दामों में कमी करने के एवज में बढ़ोतरी कर रही है। लॉकडाउन के चलते आर्थिक संकट में आए लोगों के लिए यह और परेशानी वाला समय है। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत कम करने के साथ ही प्रदेश व जिले में बढ़े विद्युत बिलो को कम करने के साथ कमलनाथ सरकार के दौरान जनता हित मे शुरू की गई 100 यूनिट 100 रुपए बिजली बिल योजा लागू करने, किसानों को धान, गेहूं के विक्रय का भुगतान शीघ्र कराने के साथ खाद-बीज सब्सिडी में उपलब्ध कराने व प्रवासी मजदूरों तथा स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार की व्यवस्था कराने की मांग की गई है।
इस दौरान राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल, पूर्व सांसद देवराज सिंह पटेल, पूर्व संसदीय सचिव राजेन्द्र मिश्रा, जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष त्रियुगीनारायण शुक्ला, शहर अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू, प्रदेश महासचिव डीपी सिंह, डाक्टर मुजीब खान, सिद्धार्थ तिवारी आदि की अगुआई में ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान वरिष्ठ नेता शिवप्रसाद प्रधान, लखन खंडेलवाल, गिरीश सिंह, कुंवर सिंह, रमेश पटेल, महमूद खान, गजेंद्र द्विवेदी, मकदूम खान, वसीमराजा, श्रीप्रकाश तोमर, मुस्ताक खान, रमाकांत शुक्ल, अनिल मिश्रा, मनीष नामदेव, लियाकत अली, सोहन सिंह, नुरुल खान, ब्रिजेन्द गुप्ता, अनूप सिंह चंदेल, मंजुल त्रिपाठी, रवि तिवारी सहित अन्य कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

rewa
Mrigendra Singh IMAGE CREDIT: patrika

– अमहिया से कलेक्ट्रेट तक निकाली साइकिल रैली


डीजल और पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि का विरोध करने कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिद्धार्थ तिवारी राज के नेतृत्व में अमहिया से कलेक्ट्रेट तक साइकिल यात्रा निकाली। इस बीच कार्यकर्ताओं के हाथ में पोस्टर थे, जिसमें बढ़ती महंगाई की जिम्मेदार केन्द्र की मोदी सरकार को बताया गया था। इस साइकिल रैली में महिला कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कविता पाण्डेय सहित अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो