scriptजेल में यातनाएं सहनी पड़ी फिर भी कांग्रेस ने बंद कर दिया मीसाबंदी पेंशन | Congress stopped Mizanband pension | Patrika News

जेल में यातनाएं सहनी पड़ी फिर भी कांग्रेस ने बंद कर दिया मीसाबंदी पेंशन

locationरीवाPublished: Jan 07, 2019 10:56:38 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

भाजपा नेता एवं मीसाबंदी ने राजेन्द्र ताम्रकार ने पत्रकारवार्ता में कहा…

Congress stopped Mizanband pension

Congress stopped Mizanband pension

रीवा. भाजपा नेता मीसाबंदी राजेंद्र ताम्रकार ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा में लोगों के त्याग को दल के आधार पर तौलना उचित नहीं है। यह लड़ाई आजादी की लड़ाई से कम नहीं है। डीआईआर दौरान निरुद्ध लोकतंत्र सेनानियों को जेल में यातनाएं सहनी पड़ी हैं। लेकिन, प्रदेश की लगड़ी सरकार यदि जांच के नाम पर मीसीबंदियों का अपमान कर रही है।
सम्मान निधि बंद हुई तो ईंट से ईंट बजा देंगे
पूर्व महापौर व वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि अपमान को वर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि वह इंदिरा सरकार को बर्खास्त करा दिए थे अब यदि जांच पूरी होने के पहले मीसाबंदियों की सम्मान निधि बंद की जाती है तो वह कमलनाथ सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे। ताम्रकार ने कहा कि 10 जनवरी को कमिश्ररी आफिस के समाने जिले के समस्त मीसाबंदी व समाजसेवियों के साथ धरना प्रदर्शन करेंगे और मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन सौंपा जाएगा।
पंद्रह साल शांतिपूर्ण व्यवस्था को छिन्न-भिन्न करने में जुटी कांग्रेस
भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में राजेंद्र ताम्रकार ने कहा कि कांग्रेस सरकार आते ही अतिउत्साह में भाजपा सरकार के जन कल्याणकारी नीतियो को बदलने में लगी है। 15 साल के शांतिपूर्ण व्यवस्था को छिन्न भिन्न करने में जुटी हुई है। कहा कि आपात काल के दौरान मीसाबंदियों ने लोकतंत्र की रक्षा के लिए जेल गए थे। उनहोंने आपात काल के समय में देश स्थिति फिरंगी काल से भी बदतर करार दिया। कहा कि आपात काल के समय लोकतंत्र की बहाली की लड़ाई आजादी की लड़ाई से कम नहीं थी।
भाजपा ने की थी सम्मान निधि की घोषणा
प्रदेश की शिवराज सरकार ने लोकतंत्र के इन सेनानियों के त्याग को देखते हुए ही सम्मान निधि देने की घोषणा की थी। जिसे बंद करने का अधिकार इन्हें नहीं है। इसके पूर्व भी कई राज्यों में कांग्रेस सरकारो ने मीसाबंदी सम्मान निधि को बंद किया था लेकिन हाईकोर्ट ने बहाल कर दिया है। वह भी हाईकोर्ट जायेंगे। राजेंंद्र ने कहा कि अधिकांश मीसाबंदी अंतिम पड़ाव में है। कई मीसाबंदियों की मौत हो चुकी है और उनकी पत्नियों को यही सम्माननिधि जीने का सहारा है अत इसे बंद करना कतई उचित नहीं है। इसका पुरजोर विरोध किया जायेगा। पत्रकार वार्ता दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष विद्या प्रकाश श्रीवास्तव, मीसाबंदी माहेश्वरी प्रसाद त्रिपाठी, दुर्गेश कुमार दुबे व भाजपा मीडिया प्रभारी योगेंद्र शुक्ल मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो