script

कांग्रेसियों ने चुनाव आयोग से एसपी को बताया भाजपा का एजेंट, कहा- चुनाव शांतिपूर्ण एसपी को हटाए जाने के बाद ही संभव

locationरीवाPublished: Oct 28, 2018 02:16:49 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

मुख्य चुनाव पदाधिकारी से मिलने कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सहित कार्यकर्ता पहुंचे कलेक्ट, सौंपा ज्ञापन

Congress told the Election Commission from SP BJP agent

Congress told the Election Commission from SP BJP agent

रीवा. जिले में विधानसभा का चुनाव निष्पक्ष, शांतिपूर्ण चुनाव का कार्य पुलिस अधीक्षक सुसांत सक्सेना के रहते संभव नहीं है। पुलिस अधीक्षक द्वारा भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के इशारे पर काम किया जा रहा है। इस बात की शिकायत कांग्रेस के जिलाध्यक्ष त्रिर्युगी नारायण और कांग्रेस नेता कुंवर ङ्क्षसह ने शनिवार को मुख्य चुनाव पदाधिकारी वीएल कांताराव से की है।
भाजपा के दबाव में काम कर रहे एसपी
मुख्य चुनाव पदाधिकारी शनिवार को जिले में चुनाव तैयारी की समीक्षा करने पहुंचे थे। समीक्षा के बाद जैसे ही बाहर निकले कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन देकर बताया कि पुलिस अधीक्षक के रहते शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव हो पाना संभव नहीं है। पुलिस अधीक्षक पर भाजपा के दबाव में काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने मुख्य चुनाव पदाधिकारी को इस संबंध में कई मामले भी बताए। इसके अलावा चोरी, लूट, हत्या जैसी घटनाएं बढऩे की बात कही है। मुख्य चुनाव पदाधिकारी ने मामले को संज्ञान में लिया है।
भाजपा आचार संहिता का कर रही उलंघन
सामाजिक कार्यकर्ता बीके माला ने मुख्य चुनाव पदाधिकारी को ज्ञापन देकर बताया कि विधानसभा क्षेत्र ७४-रीवा में भाजपा के द्वारा आचार संहिता का उलंघन किया जा रहा है। नगर पालिक रीवा के द्वारा वर्ष 2014 में गैन्ट्री गेट और ट्रैफिक सिंगनल के लिए निविदा जारी की गई थी। तत्कालीन निगमायुक्त के द्वारा स्वीकृत प्रीमीयम राशि को यथावत रखते हुए पद का दुरूपयोग किया गया था। जिसमें नियम-कायदे को दरकिनार करते हुए मीडिया डिस्प्ले क्षेत्र से ज्यादा अनुबंध किया गया। जिससे नगर निगम को राजस्व का नुकसान हो रहा है। बीते 15 और 23 अक्टूबर को भाजपा के कार्यक्रम के दौरान उपरोक्त निविदा के तहत गेन्ट्री गेट और होर्डिंग के लिए विज्ञापन किया गया। मामले में दस्तावेज का अध्ययन कर कार्रवाई की जाए।
सिरमौर रिटर्निंग अधिकारी सहित लंबे समय से पदस्थ अधिकारी प्रभावित कर रहे चुनाव
मुख्य चुनाव पदाधिकारी वीएल कांताराव को सामाजिक कार्यकर्ता अरुण सिंह ने आवेदन देकर बताया कि सिरमौर के रिटनिंग अधिकारी नीलमणि अग्निहोत्री सत्तारूढ़ की चुनावी मदद में लगे हुए हैं। रीवा से अन्यंत्र जिले में भेजा जाए। तर्क दिया कि एकेवीएन के प्रभारी एमडी होने के कारण मंत्री के करीबी हैं।
संयुक्त कमिश्नर राकेश शुक्ला लंबे समय से पदस्थ
इसी तरह तीन वर्ष से अधिक समय से पदस्थ अधिकारी और कर्मचारी भी चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं। संभागीय कार्यालय में संयुक्त कमिश्नर राकेश शुक्ला, नगर निगम में शैलेन्द्र शुक्ल सहित आधा दर्जन अधिकारी। पशु चिकित्सा विभाग में डॉ. आरपी गौतम बीस साल से गृह जिले में पदस्थ हैं। बीते चुनाव में प्रचार का आरोप भी लगा था। परिवहन विभाग में दर्जनभर कर्मचारी लंबे समय से एक जगह पदस्थ हैं। हुजूर तहसील में कई पटवारी १५ साल से जमें हैं। इसी तरह रीवा जनपद सीइओ तीन साल से अधिक समय से जमें हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो