CM शिवराज सिंह चौहान बोले-वोट की फसल काटने प्रदेश को हिंसा की आग में झोकना चाहती है कांग्रेस

तेंदूपत्ता संग्रहण एवं असंठित श्रमिक सम्मेलन में 30 हजार से ज्यादा संग्रहकों को वितरण किया लाभांश

By: Rajesh Patel

Updated: 24 May 2018, 11:24 AM IST

रीवा. रघुराजगढ़ में आयोजित तेंदूपत्ता संग्रहण सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, आजादी के बाद 60 साल तक गरीबों की जिंदगी में उजाला नहीं हुआ। कांग्रेस ने किसानों को भी कुछ नहीं दिया। अब कांग्रेस के लोग मध्य प्रदेश को हिंसा की आग में झोकना चाहते हैं। भाजपा सरकार चना, सरसो और दो हजार रुपए क्विंटल गेहूं खरीद रही है, लेकिन कांग्रेस किसानों और गरीबों को गुमराह करके दंगा फैलाकर सत्ता हथियाना चाहती है।
30 हजार से ज्यादा तेंदूपत्ता संग्रहकों को वितरण किया बोनस
बुधवार को आयोजित सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने 30 हजार से ज्यादा तेंदूपत्ता संग्रहकों को चरण पादुका, जल पात्र एवं साड़ी का वितरण किया। मुख्यमंत्री ने घोषणा पहली कक्षा से लेकर कॉलेज तक हर समाज के बच्चों की फीस भरेगी सरकार।
59 साल की मृत्यु पर परिवार को मिलेगा दो लाख रुपए
असंगिठत मदजूर के पंजीयन को देश की सबसे बड़ी सामाजिक सुरक्षा योजना बताते हुए कहा कि पंजीकृत मजदूर परिवार के मुखिया की ५९ साल में मृत्यु होने पर उसके परिवार को दो लाख रुपए दिया जाएगा, दुर्घटना से मौत होने पर चार लाख रुपए की सहायता राशि मिलेगी। उन्होंने कहा कि रीवा में पांच लाख से ज्यादा मजूदरों का पंजीयन हुआ है। इन परिवारों को जुलाई माह से दो 200 रुपए फ्लैट रेट पर बिजली का बिल दिया जाएगा।
विंध्य का किसान पंजाब-हरियाणा को छोड़ देगा पीछे
मुख्यमंत्री ने 677 लाख रुपए की लागत की नईगढ़ी सूक्ष्म दबाव सिंचाई योजना की आधारशिला रखी। सीएम ने नईगढ़ी के 663 गांवों में नहर का पानी पहुंचने का जिक्र करते हुए कहा कि अनाज उत्पादन में अब विंध्य का किसान पंजाब और हरियाणा को भी पीछे छोड़ देगा। उन्होंने कहा कि समर्थन मूल्य पर चना, सरसों तथा मसूर की खरीद अब 31 मई से बढ़ाकर 9 जून तक की जाएगी। सभी पात्र वन वासियों को भू अधिकार पत्र दिया जाएगा। कार्यक्रम में खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल, सांसद जर्नादन मिश्र, विधायक गिरीश गौतम, दिव्यराज सिंह, विभा पटेल सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Congressmen want Jokna fire of violence in the state to vote
rajesh patel IMAGE CREDIT: patrika
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned