scriptलग्जरी गाडिय़ों में नशीली सिरप की खेप लेकर आने वाले पांच गिरफ्तार | consignment of intoxicating syrup in luxury cars, five arrested | Patrika News

लग्जरी गाडिय़ों में नशीली सिरप की खेप लेकर आने वाले पांच गिरफ्तार

locationरीवाPublished: Aug 23, 2019 09:53:40 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

मनगवां पुलिस ने की कार्रवाई, यूपी से आया था नशीली सिरप का जखीरा

consignment of intoxicating syrup in luxury cars, five arrested

consignment of intoxicating syrup in luxury cars, five arrested

रीवा. पुलिस ने एक बार फिर नशीली सिरप की बड़ी खेप पकड़ी है। दो लग्जरी गाडिय़ों में लोड होकर लाई जा रही नशीली सिरप की खेप पुलिस ने पकड़ ली। चार नाबालिग समेत पांच लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। तस्करी में शामिल कुछ आरोपी फरार बताए जा रहे हंै जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।
गुरुवार की रात प्रयागराज उत्तर प्रदेश से दो गाडिय़ों में नशीली सिरप लोड करके रीवा लाया जा रहा था। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिये। मनगवां पुलिस ने बायपास के समीप घेराबंदी कर दी। इस दौरान पुलिस ने मढ़ी गांव के समीप दबिश देकर दोनों गाडिय़ों को पकड़ लिया।
उनमें सवार चार नाबालिग व एक युवक तरुणेश तिवारी निवासी सुरेक्स नगर प्रयागराज उत्तर प्रदेश को पकड़ लिया। गाडिय़ों की तलाशी ली गई तो उसमें लोड नशीली सिरप की बड़ी खेप पुलिस के हाथ लग गई। गाडिय़ों सहित आरोपियों को लेकर पुलिस थाने आ गई। दोनों गाडिय़ों में 2700 नशीली सिरप लोड थी जिसकी अनुमानित कीमत चार लाख रुपए बताई जा रही है।
पकड़े गए तस्करों से नेटवर्क में शामिल अन्य लोगों के संबंध में जानकारियां जुटाई जा रही है। यह खेप प्रयागराज से तस्करों ने लोड की थी जिसे रीवा में डिलेवरी देना था। आरोपी से पूछताछ में नशीली सिरप तस्करी का बड़ा नेटवर्क सामने आया है। यह गिरोह यूपी से नशीली सिरप की खेप लाकर उसको जिले के विभिन्न स्थानों में सप्लाई करता है।
दो स्थानों में उतरना था माल
तस्करी कर लाई जा रही नशीली सिरप की खेप दो अलग-अलग स्थानों में उतराना था। कार में लोड नशीली सिरप की खेप मनगवां थाने के कुंईया गांव में उतरनी थी जिसमें 1200 शीशियां रखी हुई थी। यह माल मामा पटेल का है जो बाद में भाग गया था। वहीं जीप में लोड माल रायपुर कर्चुलियान थाने के कोष्ठा गांव में उतरनी थी जिसमें 1500 शीशियां रखी हुई थी।
तस्कर की कार का हुआ था एक्सीडेंट
तस्करों को पकडऩे के लिए पुलिस ने मनगवां में घेराबंदी की थी लेकिन तस्कर की कार का गंगेव चौकी के मढ़ी गांव के समीप एक्सीडेंट हो गया जिसमें वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। तस्कर मामा पटेल दूसरे वाहन की व्यवस्था करने गया था। तभी पुलिस को भनक लग गई और पुलिस तत्काल मढ़ी गांव आ गई जहां उसने दोनों वाहनों को पकड़ लिया।
——————–
नशीली सिरप से लोड दो गाडिय़ों को पकड़ा गया है जिनमें पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें एक सप्लायर व चार नाबालिग है। तस्करों से पूछताछ की जा रही है। जिन लोगों के नाम सामने आए है उनकी भी तलाश की जा रही है।
राजकुमार मिश्रा, थाना प्रभारी मनगवां
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो