scriptकांग्रेस के सांसद ने भाजपा पर लगाया ऐसा आरोप कि मचा हड़कंप, कइयों ने जताया विरोध | controversial statement of congress leader rajmani patel in rewa | Patrika News
रीवा

कांग्रेस के सांसद ने भाजपा पर लगाया ऐसा आरोप कि मचा हड़कंप, कइयों ने जताया विरोध

 
सरकार रेलवे के नियमों में पारदर्शिता नहीं ला रही, विंध्य में विस्तार की जरूरत- राज्यसभा सांसद राजमणि बोले, रेलवे जीएम को दिया रेलवे विस्तार के लिए दिया है सुझाव

रीवाSep 12, 2019 / 09:30 pm

Mrigendra Singh

rewa

controversial statement of congress leader rajmani patel in rewa

रीवा। भाजपा द्वारा प्रदेश भर में घंटानाद आंदोलन किए जाने पर सांसद राजमणि पटेल ने एक ऐसा बयान दे दिया है, जिससे राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। भाजपा के नेताओं ने बयान पर विरोध जताना भी शुरू कर दिया है। यह बयान सांसद पटेल ने उस समय दिया जब रीवा में मीडिया ने उनसे भाजपा के घंटानाद आंदोलन के बारे में पूछ लिया। उन्होंने कहा कि ११ सितंबर को गोडसे का जन्मदिन होता है, उसे खुले तौर पर जनता के सामने नहीं मना सकते। इसलिए प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन का रूप दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा में गोडसे की विचारधारा को अपनाया जा रहा है और देश में अशांति फैलाने की साजिश हो रही है। ये वही विचारधारा है जिसने अंग्रेजों का साथ दिया था और स्वतंत्रता सेनानियों को देशद्रोही बता रहे थे। सांसद ने कहा कि जनता समझ रही है, अब प्रदेश में इनकी बातें कोई नहीं सुन रहा।
– रेलवे के विस्तार की उठाई मांग
राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने कहा है कि जिस तरह से रेलवे का विस्तार होना चाहिए, विंध्य क्षेत्र में नहीं हो पा रहा है। विंध्य क्षेत्र में इसके विस्तार की बहुत संभावनाएं हैं। इसलिए जबलपुर मंडल परिक्षेत्र के महाप्रबंधक को भी मांग पत्र दिया गया है ताकि इस क्षेत्र में रेलवे की नई लाइनें बिछाई जा सकें। उन्होंने बताया कि प्रयागराज से चाकघाट, मनगवां होते हुए रीवा तक नई रेल लाइन, रीवा से हनुमना होते हुए मिर्जापुर तक, रीवा से सतना, पन्ना, छतरपुर, सागर होते हुए भोपाल तक नई रेल लाइन बिछाने की मांग की है।
इसके अलावा रीवा से मुंबई ट्रेन चलाने के साथ ही नागपुर, इंदौर के लिए नियमित ट्रेनें चलाने के साथ ही बैढऩ से बरगवां होते हुए कटनी रूट में जोडऩे, इस शक्तिनगर, अमरोली, बीजापुर, अंबिकापुर आदि से जोड़े जाने का प्रस्ताव दिया है। रीवा जिले के शंकरगढ़ स्टेशन में कामायनी एक्सप्रेस, ताप्तीगंगा आदि के स्टापेज की मांग भी की है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा अन्य कई ऐसी मांगे हैं, जिनके लिए प्रस्ताव सौंपा है। साथ ही गत दिवस मंडल द्वारा सांसद की बैठक ली गई थी, उसमें भी यह बातें रखी गई हैं। वहीं सांसद राजमणि ने केन्द्र सरकार पर यह आरोप लगाया कि गोड़हर स्टेशन और सतना लाइन के अधिग्रहण के बाद किसानों को नौकरी अब तक नहीं दी गई है। इस संबंध में राज्यसभा में सवाल भी पूछा लेकिन सरकार ने अब तक नियम नहीं बताए। कोई ठोस जवाब नहीं मिला है। दोबारा इस पर फिर सवाल उठाएंगे।

– आम लोगों के संपर्क में रहने वाला बने अध्यक्ष
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चल रहे कयासों पर पूछे गए सवाल पर कहा कि उनकी इच्छा है कि ऐसा प्रदेश अध्यक्ष बने जो गरीबों, आम लोगों के बीच सरलता से पहुंच रहा हो। ताकि पार्टी से जो लोग दूरी बना रहे हैं, उन्हें फिर से जोड़ा जा सके।

Home / Rewa / कांग्रेस के सांसद ने भाजपा पर लगाया ऐसा आरोप कि मचा हड़कंप, कइयों ने जताया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो