MP में पादरी पर लालच देकर धर्मांतरण कराने का आरोप, हिंदू स्वभिमान सेना ने थाने में जमकर किया हंगामा

MP में पादरी पर लालच देकर धर्मांतरण कराने का आरोप, हिंदू स्वभिमान सेना ने थाने में जमकर किया हंगामा

Manoj Kumar Singh | Publish: Sep, 09 2018 07:52:04 PM (IST) Rewa, Madhya Pradesh, India

पुलिस ने कथित पादरी और उसके सहयोगी से कर रही पूछताछ

रीवा. धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए हिन्दू स्वभिमान सेना ने मनगवां के नदहा में में जमकर हंगामा किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हंगामा शांत कराया और कथित पादरी व उसके सहयोगी को थाने लाकर पूछताछ कर रही है। पादरी का कहना है कि हर रविवार को उनकी विशेष प्रार्थना सभा होती है और यीशू का उपदेश दिया जाता है।  धर्मांतरण जैसी कोई बात नहीं। बजरंग दल व हिन्दू स्वभिमान सेना के लोग जबरिया धर्मांतरण का आरोप लगाकर हंगामा कर रहे हैं।

मनगवा थाने के नदहा पंचायत में महेश्वर प्रिया के मकान में सतना टिकुरिया टोला निवासी पादरी इंद्रपाल भारती हर रविवार को ईसाई मिशनरी कार्यक्रम आयोजित करते हैं। रविवार सुबह 11 बजे हिंदू स्वाभिमान सेना एवं सपाक्स संगठन के लोग वहां पहुंचे और धर्मांतरण का आरोप लगाने लगे। संगठन के कार्यकर्ताओं ने बताया कि मोहन कुमार नामक व्यक्ति का धर्मांतरण कराया जा रहा था। मोहन कुमार का भी कहना था कि उन्हें इस संबंध में लालच दिया जा रहा था। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हंगामा शांत कराया और पादरी इंद्रपाल भारती और उनकी पत्नी ममता भारती, सहायिका शर्मिला पटेल को थाने ले आई।

पुलिस ने जांच शुरू कर दी है

थाने में दोनों पक्षों के लोग बड़ी संख्या में पहुंच गए। पुलिस ने मामला गंभीर देख दोनों पक्षों से आवेदन लिया और जांच शुरू कर दी है। मनगवां थाना प्रभारी वंदना शर्मा ने कहा कि हिंदू स्वभिमान सेना के सदस्यों ने इन्द्रपाल भारती पर धर्मांतरण कराए जाने की शिकायत की है। जिसकी जांच की जा रही है, दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर स्वाभिमान सेना के अखिल सोनी, मांधाता तिवारी, अमरीश शर्मा, कमलेश सोनी, बृजभूषण मिश्रा, रामबहोर गुप्ता, रजनीश गुप्ता, भूपेंद्रमणि अग्निहोत्री आदि ने धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

 

rewa

हिंदू स्वभिमान सेना के सदस्यों ने इन्द्रपाल भारती पर धर्मांतरण कराए जाने की शिकायत की है। जिसकी जांच की जा रही है, दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
-वंदना शर्मा, थाना प्रभारी मनगवां

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned