ऋण में गड़बड़ी करने वाले सहकारी समिति प्रबंधक सस्पेंड

ऋण में गड़बड़ी करने वाले सहकारी समिति प्रबंधक सस्पेंड
cooperative society manager suspended

Mahesh Kumar Singh | Updated: 12 Oct 2019, 01:44:59 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फेंस के दौरान अफसरों को दिए निर्देश

रीवा. मुख्यमंत्री की जन शिकायत की समीक्षा के दौरान रीवा जिले के विनायक प्रसाद पटेल द्वारा लिए गए ऋण में गड़बड़ी करने वाले प्राथमिक सहकारी संस्था कोट के प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने जय किसान फसल ऋण माफी योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि कलेक्टर इस बात की जांच करें कि जिन पात्र किसानों के ऋण माफ हो गए है, उन्हें बैंकों से नोड्यूज प्रमाण पत्र जारी हो गए या नहीं। इस कार्य में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कलेक्टर से कहा कि वे पटवारियों के साथ बैठक कर उन्हें जन हितैषी विशेषकर नामांतरण आदि प्रकरणों में संवेदनशीलता के साथ काम करने को कहें और वे स्वयं गांव में जाकर पटवारियों के काम की समीक्षा करें। वीडियो कॉन्फेंस के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के परिणाम बेहतर मिलें इसे कलेक्टर कराएं।

उन्होंने अतिवृष्टि से प्रभावित जिलों में सभी बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत और मुआवजा 15 अक्टूबर तक देने के निर्देश दिए। उन्होंने वन अधिकारी प्रकरणों में कलेक्टर्स से विशेष सतकर्ता बरतने को कहा। उन्होंने कहा कि कोई भी प्रकरण कागजी कार्यवाही के कारण निरस्त नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि निरस्त हुए प्रकरणों की जांच की जाएगी और इसमें लापरवाही पाई गई तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री ने आगामी रबी फसल के लिए खाद एवं बीज का आकलन अभी से करके पूरी तैयारी करने के निर्देश भी कलेक्टर्स को दिए। उन्होंने कहा कि बोनी के दौरान खाद और बीज को लेकर किसानों की कोई भी शिकायत नहीं मिलना चाहिए। मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी संभाग के आयुक्त स्वयं इन प्रकरणों की समीक्षा करें।

उन्होंने कहा कि खराब प्रदर्शन करने वाले जिलों की जिम्मेदारी आयुक्तों की होगी। वीडियो कांफ्रेंंस के दौरान संभागायुक्त डॉ. अशोक कुमार भार्गव, पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर, कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक आबिद खान, सीइओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned