script

Corona Curfew : कलेक्ट्रेट में गेट बंद, मुख्य गेट से प्रवेश पर स्क्रीनिंग, सडक़-किचेन तक सर्तक

locationरीवाPublished: Mar 20, 2020 11:57:33 am

Submitted by:

Rajesh Patel

एसजीएमएच में केरल से लौटी नर्स का लिया सेंपल, साथ में रहने वाली दर्जनों नर्सों की छुट्टी, अब तक दो का सेंपल, 8 विदेशी, 350 से अधिक लोगों सामान्य जांच

Corona Curfew : Gate closed at Collectorate, screening entrance from

Corona Curfew : Gate closed at Collectorate, screening entrance from

रीवा. जिले में कोरोना संक्रमित एक भी मरीज अभी तक नहीं मिले हैं। प्रदेश के मुख्य सचिव के आदेश पर बचाव को लेकर जिला प्रशासन ने प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। कोरोना का कफ्र्यू इस कदर है कि गुरुवार को कलेक्ट्रेट भवन का पिछला दरवाजा बंद कर दिया। जबकि मुख्य गेट से प्रवेश दिया जा रहा है। कलेक्ट्रेट में आने-जाने वाले हर शख्स की डिटेल के साथ ही सामान्य रूप से स्क्रीनिंग की जा रही। कलेक्ट्रेट गेट पर गार्ड की संख्या बढ़ा दी गई हैं।
नाम पता रजिस्टर पर कर रहे दर्ज
गार्ड गेट पर प्रवेश करने वाले प्रत्येक अधिकारी, कर्मचारी सहित फरियादियों व पक्षकारों के नाम, पता व मोबाइल नंबर रजिस्टर पर दर्ज करने के बाद इंट्री दे रहे हैं। इसके अलावा कई ऐसे अधिकारी कर्मचारी हैं। बाहर से आने जाने वाले मिलने के लिए कतरा रहे हैं। कलेक्टर बसंत कुर्रे ने बचाव के लिए शहर से लेकर पंचायत स्तर पर प्रचार-प्रसार तेज करने को निर्देश दिया है।
केरल से ट्रेनिंग कर लौटी नर्स का सेंपल भेजा पुणे
विंध्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल संजय गांधी अस्पताल में चिकित्सकों ने केरल से ट्रेनिंग लेकर लौटी नर्स का सेंपल लेकर पुणे भेजा गया है। नर्स के पति सहित पूरे परिवार को निगरानी में रखा गया है। अस्पताल में नर्स के साथ ट्रेनिंग रहीं दर्जनों नर्सों को अस्पताल प्रबंधन ने अवकाश पर भेज दिया है। जिले में स्वास्थ्य विभाग ने अब तक दो लोगों के सेंपल पुणे भेजा है। इसके अलावा अस्पताल प्रधंन ने गंभीर मरीजों को ही भर्ती कराने का निर्देश दिया है। सामान्य मरीजों को ओपीडी से घर भेजने का निर्णय लिया है।
आठ विदेशियों के साथ 350 से अधिक लोगों का सामान्य चेकअप
अस्पतालों की ओपीडी में चिकित्सकों ने 350 से अधिक सामान्य लोगों को जांच कराने की एडवाजरी दी है। जबकि कोरोना वायरस की टीम ने दुबई से लौटे युवक का सेंपल पुणे भेजा था। निगेटिव निकाला है। इसके अलावा खजुराहो से बनारस जाते समय रीवा में रात्रि विश्राम करने वाले 8 विदेशियों की सामान्य जांच की गई। सभी विदेश बैंककांग के थे। इसके अलावा आधा दर्जन से विदेश से घूमने के बाद रीवा लौटे लोगों की भी जांच की गई है।
कोरोना से बचने किचेन में अलर्ट
कोरोना के बचाव का साइड इफेक्टर सडक़ से लेकर किचने तक पड़ रहा है। शहर में भीड़ वाली जगह पर बचाव में होटलों के किचेन से लेकर आम लोगों के किचेन में भी महिलाएं चेहरे पर मास्क चढ़ाकर भोजन पका रहीं हैं। कॉलोनियों में आस-पास की डेरी तक दूध लेकर लौटने के बाद किचेन में जाने से पहले सफाई का विशेष ध्यान देने लगी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो