scriptMP में जनप्रतिनिधि और उनके परिजनों पर कोरोना का कहर | Corona infection on public representatives and their families in MP | Patrika News

MP में जनप्रतिनिधि और उनके परिजनों पर कोरोना का कहर

locationरीवाPublished: Jul 30, 2020 02:25:22 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टॉफ भी जद में

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोट

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोट

रीवा. मध्य प्रदेश में जनप्रतिनिधियों और उनके परिजनों के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप मचा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई मंत्री और विधायक अब तक कोरोना पॉजिटिव घोषित हो चुके हैं। अब विधायकों के परिजनों पर भी कोरोना वायरस ने अटैक करना शुरू कर दिया है। वैसे माना ये जा रहा है कि ऐसा विश्व स्वास्थ्य संगठन व आईसीएमआर की गाइडलाइन फॉलो न करने के चलते हो रहा है।
कहा जा रहा है कि जिस तरह से प्रदेश में राजनीतिक लोग घूम रहे हैं, लोगों के संपर्क में आ रहे हैं। भीड़ लेकर चल रहे हैं जिसके चलते वो कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। अब भाजपा विधायक की पत्नी और उनका नौकर भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मंगलवार की देर रात आई रिपोर्ट में विधायक की पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी लगने के बाद पूरा परिवार आइसोलेट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा विधायक सहित पूरे परिवार का सैंपल लेकर कोरोना की जांच करवा रहा है। उधर नौकर के संपर्क में आने वालों की सूची भी तैयार की जा रही है।
वैसे कोरोना का असर संजय गांधी अस्पताल के डॉक्टर्स व पैरा मेडिकल स्टॉफ पर भी जबरदस्त पड़ा है। डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ लगातार कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। बुधवार को आई रिपोर्ट में दो डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए। अस्पताल चौराहे पर रंगपेंट का दुकानदार एक व्यापारी भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसी तरह नेहरू नगर, शांति बिहार कालोनी, जेपी नगर में भी कोरोना के मरीज मिले हैं।
मध्य प्रदेश सरकार के एक पखवाड़े के किल कोरोना अभियान का नतीजा बहुत सार्थक नहीं रहा। इस अभियान के बाद से लगातार कोरोना के मरीज जिले में बढ़े है। बता दें कि इस अभियान के तहत बनाई गई टीम को घर-घर जा कर प्रत्येक व्यक्ति की जांच करनी थी। लेकिन आरोप है कि अभियान को सही तरीके से नहीं चलाया गया और लोगों की जांच नहीं की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो