scriptरीवा में पहली बार दो कोरोना पॉजिटिव , विशेष कॉरीडोर में रखा | Corona positive two prisoners, treatment on fourth floor | Patrika News

रीवा में पहली बार दो कोरोना पॉजिटिव , विशेष कॉरीडोर में रखा

locationरीवाPublished: Apr 12, 2020 11:34:19 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

विंध्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल संजय गांधी अस्पताल में सतना से रेफर होकर आए दो कैदी कोरोना पॉजिटिव

Corona positive two prisoners, treatment on fourth floor

Corona positive two prisoners, treatment on fourth floor

रीवा. सतना जिले से रेफर दो कैदियों को रीवा संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों को अस्पताल के चौथी मंजिल पर कोरोना विशेष कॉरीडोर में रखा गया है। इससे पहले सतना जिले में ही दोनों कैदियों का सैंपल जांच के लिए जबलुपर भेजा गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर दोनों को कोरोना प्रोट्रोकॉल के तहत पुलिस अभिरक्षा में एम्बुलेंस से रीवा लाया गया।
इंदौर से सतना जेल में शिफ्ट किए गए थे कैदी
रीवा संभाग के सतना से कोरोना पॉजिटिव दो कैदियों को विशेष एम्बुलेंस से रीवा लाया गया। सतना कलेक्ट के लोकेशन पर यहां पर जिला प्रशासन ने नोडल अधिकारियों को अलर्ट कर दिया था। एम्बुलेंस के आने से पहले यहां पर पूरी तैयारी कर ली गई थी। जैसे ही एम्बुलेंस पॉजिटिव कैदियों को लेकर रीवा में प्रवेश हुआ। स्थानीय यातायात पुलिस की निगरानी में एम्बुलेंस को संजय गांधी अस्पताल के पिछले हिस्से में ले जाया गया। मर्चुरी के रास्ते पॉजिटिव मरीजों को संजय गांधी अस्पताल की चौथी मंजिल शिफ्ट किया गया।
कैदियों को विशेष वार्ड में रखा गया
मेडिकल कालेज के कोरोना नोडल डॉ. मनोज इंदुलकर ने बताया कि सतना से आए कोरोना पॉजीटिव मरीजों के लिए चौथी मंजिल के ए-ब्लॉक में कैदियों के लिए विशेष वार्ड बनाया गया है। चिकित्सकों ने बताया कि फौरीतौर पर जांच रिपोर्ट के आधार पर मरीजों से पूछताक्ष कर हिस्ट्री ली गई। यहां पर कैदियों के लिए आइसोलेट वार्ड में चार बेड लगाए गए हैं। गेट पर जेल पुलिस का पहरा लगा दिया गया है। वार्ड में सिर्फ अधिकृत चिकित्सक व स्वास्थ्य स्टाफ को ही प्रवेश मिल सकेगी।
इलाज के दौरान कैदियों के दो निगेटिव रिपोर्ट आने का रहेगा इंतार
संजय गांधी अस्पताल में भर्ती पॉजिटिव मरीजों का इलाज चिकित्सकों ने प्रारंभ कर दिया है। रेफर होकर आए मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। चिकित्सकों ने बातया कि यहां पर इलाज के दौरान दो सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। जब तक दोनों बार की रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती है तक दोनों का आइसोलेशन में इलाज चलेगा।
जेल प्रहरी के घर के लोगों को किया गया होम क्वारेंटाइन
इंदौर से कैदियों को लेकर सतना जिले में आए जेल प्रहरी का आवास रीवा में है। बताया गया कि जेल प्रहरी महेन्द्र शहर के चिरहुला क्षेत्र के ललपा कॉलोनी के आस-पास रहते हैं। सतना से सूचना मिलने पर जिला प्रशासन ने महेन्द्र के पूरे परिवार को होंम क्वारेंटाइन करा दिया है। नोडल अधिकारी डॉ अक्षय श्रीवास्तव ने बताया कि सूचना मिलने पर चिकित्सकों की टीम ने पूरे परिवार की स्क्रीनिंग कर होंम क्वारेंटाइन में रहने को कहा गया है।
वर्जन…
सतना से रेफर होकर आए दो कैदियों को अस्पताल के चौथी मंजिल पर भर्ती किया गया है। इसके लिए पहले से ही तैयारी की गई है। कोरोना कॉरीडोर तैयार किया गया है। अस्पताल के सामान्य मरीजों से अलग चौथी मंजिल पर वार्ड बनाया गया है। पॉजिटिव मरीजों को वहीं पर भर्ती किया गया है। कोविड-१९ के मरीजों के लिए चिकित्सकों की विशेष टीम गठित की गई है।
डॉ पीके लखटकिया, अधीक्षक, एसजीएमएच
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो