scriptकोरोना संक्रमण से बचाव : कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों की ऑनलाइन होगी पढ़ाई | Corona prevention : Students of classes 1 to 8 will study online | Patrika News

कोरोना संक्रमण से बचाव : कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों की ऑनलाइन होगी पढ़ाई

locationरीवाPublished: Mar 30, 2020 06:22:15 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

रोजाना रेडियो के जरिए होगा प्रसारण
 

Air strikes on Pakistan Radio of Urdu Service after Pulwama

Air strikes on Pakistan Radio of Urdu Service after Pulwama

रीवा। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्कूलों में लॉक डाउन होने से विद्यालयों में अवकाश है। ऐसे में कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों को पढ़ाने के लिए राज्य शिक्षा केन्द्र ने ऑन लाइन योजना बनाई है। इसके तहत प्रतिदिन सुबह 11 से 12 बजे तक रेडियो में लेसन प्लान का प्रसारण किया जाएगा। इसके साथ ही शिक्षकों के व्हाटसप ग्रुप भी बनाए गए हैं। जिसमें रोचक वीडियो आपलोड किए गए हैं। इन वीडियों गुप्र में अभिभावकों को जनशिक्षा केन्द्र स्तर पर जोड़ा जाएगा।
बताया जा रहा है लॉक डाउन के कारण विद्यालयों में अवकाश है ऐसे समय में बच्चों को घर में ही नियमित अध्यापन करने की बात कही है। इसमें अभिभावक प्रतिदिन बच्चों को पहाड़ा एवं गिनती सहित, रोजाना एक पेज सुलेख लिखवाएं। इससे बच्चों में अध्यापन की निरंतरता बनी रहेगी। 20 दिनों से अधिक समय से विद्यालय में अवकाश होने के कारण विद्यार्थियों में पढ़ाई की निरंतरता बनाए रखने के लिए राज्य शिक्षा के न्द ने यह कदम उठाया है।
इंग्लिश फन लेवल का वन टू वन का होगा प्रसारण-
बच्चों को इंग्लिश में मजबूत करने के लिए रेडिया के माध्यम से रोजाना इंग्लिश फन लेवल का वन टू वन प्रसारण सभी चैनलों में एक साथ होगा। जिसमें बच्चे खेल-खेल में इंग्लिश सीख सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो