कोरोना का भय: एसजीएमएच में सामान्य ओपीडी नहीं, जिला अस्पताल में 300 मरीज पहुंचे

सीएचसी-पीएचसी में भी मरीजों की लगी रही कतार

By: Anil singh kushwah

Published: 23 Apr 2020, 12:49 AM IST

रीवा. लॉकडाउन में कुछ छूट मिलने के बाद जिला अस्पताल से लेकर सीएएचसी-पीएचसी में मरीजों की कतार लग गई। मंगलवार को डेढ़ हजार से ज्यादा मरीज ओपीडी में पहुंचे। बताया गया कि संजय गांधी अस्पताल में अभी सामान्य ओपीडी चालू नहीं की गई है। यहां इमरजेंसी के साथ सर्दी-खांसी के मरीजों के लिए ओपीडी चल रही है।

कोरोना वायरस के डर हास्पिटल पहुंच रहे मरीज
जिला अस्पताल की शाम तीन बजे तक 336 मरीज पहुंचे। सबसे ज्यादा जनरल मेडिसिन विभाग में 136 मरीजों का चिकित्सकों ने चेकअप किया। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र में दस सीएएचसी सहित पीएसची सेंटर को मिलाकर डेढ़ हजार से ज्यादा लोग सामान्य ओपीडी में पहुंचे। सीएमएचओ डॉ. आरएस पांडेय ने बताया कि जिला अस्पताल से लेकर सीएचसी-पीएएची में सामान्य ओपीडी में मरीजों का चेकअप किया गया है। सजय गांधी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. पीके लखटकिया ने कहा कि कोरोना स्पेशल वार्ड बनाए जाने के कारण अभी यहां इमरजेंसी और सर्दी-खांसी के अलावा सामान्य ओपीडी नहीं चलाई जा रही है।

सात के लिए सेंपल
जिला अस्पताल में मंगलवार को 7 संग्दिधों के सेंपल लेकर जांच के लिए एसजीएमएच भेजे गए। 5 सेंपल सोमवार को भेजे गए थे, अभी रिपोर्ट नहीं आयी है। जिले में कुल 67 कोरोना संदिग्धों के सेंपल लिए गए हैं, 55 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, 12 की जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

Anil singh kushwah Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned