scriptRewa ; सात हजार लोगों को टीके लगे, आज चार सेंटर में होगा टीकाकरण | corona updates, vaccination in rewa dist | Patrika News

Rewa ; सात हजार लोगों को टीके लगे, आज चार सेंटर में होगा टीकाकरण

locationरीवाPublished: Apr 09, 2021 09:49:56 am

Submitted by:

Mrigendra Singh

– वैक्सीन की डोज कम संख्या में मिलने की वजह से घटाए गए टीकाकरण केन्द्र

rewa

corona updates, vaccination in rewa dist


रीवा। एक ओर कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है तो दूसरी ओर टीकाकरण का कार्य भी जारी है। गुरुवार को जिले के 33 टीकाकरण केन्द्रों में सात हजार से अधिक लोगों को टीके लगाए गए। इसमें पहले और दूसरे डोज का टीका लेने वालों की संख्या भी शामिल है।
अब शुक्रवार को टीकाकरण केन्द्रों में नियमित टीकाकरण का अभियान चलाए जाने की वजह से दूसरे मर्जों के टीके ब”ाों एवं अन्य को लगाए जाएंगे। इसलिए कोरोना के टीके केवल शहर के चार केन्द्रों में ही लगाए जाएंगे। गुरुवार को जिले के 33 केन्द्रों में हुए टीकाकरण में हेल्थ केयर वर्कर को दूसरे डोज के 68, फ्रंटलाइन वर्कर में पहले डोज के 13 और दूसरे डोज के 72 टीके लगाए गए।
45 से 60 वर्ष के बीच के लोगों की संख्या पहले डोज की 4476 और दूसरे डोज में 50 बताई गई है। 60 वर्ष से ऊपर आयु के लोगों में पहले डोज का टीका लेने वालों की संख्या 2126 एवं दूसरे डोज की 255 रही। इस तरह से दिन भर में कुल 7060 लोगों को टीके लगाए गए। जिसमें पहले डोज के 6615 एवं दूसरे डोज के 445 लोग शामिल थे।

कोरोना के 82 पाजिटिव मरीज पाए गए, एक्टिव केस 387 हुए
रीवा। कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। इस साल एक दिन में सबसे अधिक संख्या में 82 पाजिटिव मरीज पाए गए हैं। इसमें रीवा शहरी क्षेत्र में जिले भर में सबसे अधिक नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण की रफ्तार कुछ समय के लिए जिले में घटी थी, लेकिन दूसरी लहर बीते कुछ दिनों से वापस लौटी है। पिछले साल एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने की अधिकतम संख्या 102 रही थी। अब उसी की ओर आंकड़ा फिर से बढ़ता जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से कोरोना संक्रमण के जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक रीवा जिले में आठ अप्रेल को कुल 82 संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जिसमें रीवा शहरी क्षेत्र में 54 मरीज शामिल हैं। इसके साथ ही गोविंदगढ़ में चार, नईगढ़ी में एक, गंगेव में दो, रायपुर कर्चुलियान में पांच, मऊगंज में दो, हनुमना में एक, जवा में दो, त्योंथर में नौ एवं सिरमौर में दो पाजिटिव मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमण के जिले में अब एक्टिस केसों की संख्या 387 पहुंच गई है।
– 28 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए
पूर्व में कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों के ठीक होने का क्रम भी लगातार जारी है। जिसमें गुुरवार को 28 लोग स्वास्थ्य हुए हैं। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद चिकित्सकों ने स्वस्थ घोषित कर दिया है। अब तक कुल स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 4393 पहुंच गई है। वहीं अब तक पाए गए कुल संक्रमितों की संख्या 4817 हो गई है। अब तक 37 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 387 एक्टिव मरीजों में अलग-अलग अस्पतालों में तीन दर्जन से अधिक का उपचार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो