Corona virus : अस्पताल में स्क्रीनिंग के लिए संदिग्धों की लंबी कतार, आकड़ा 13 हजार के पार

जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम पंचायतों की सूचना पर गांव-गांव पहुंचकर कर रही स्क्रीनिंग

By: Rajesh Patel

Published: 31 Mar 2020, 12:29 PM IST

रीवा. जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम बाहर से आने वालों की लगातार स्क्रीनिंग कर रही है। सोमवार को भी शाम तक स्क्रीनिंग का काम चला। जिला अस्पताल में स्वास्थ्य चेकअप कराने वालों की लंबी कतार लगी रही। कमोवेश ग्रामीण व नगरीय क्षेत्र में भी यही हाल सीएचसी-पीएचसी की रही। शहरी क्षेत्र में अब तक 772 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। जबकि ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 13 हजार लोग बाहर से आए हैं। जिसमें 12613 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।

500 से अधिक लोगों की नहीं हो सकी स्क्रीनिंग
ग्रामीण क्षेत्र में अभी पहले चरण की ही स्क्रीनिंग 500 से अधिक लोगों की नहीं हो सकी है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें सूचना पर ही गांव-गांव स्क्रीनिंग के लिए पहुंच रही हैं। जिला अस्पताल में बाहर से आने वाले संदिग्धों की जांच के लिए ओपीडी से बाहर व्यवस्था की गई है। सोमवार की सुबह जांच कराने वालों की लंबी कतार रही। ज्यादातर लोग बाहर से आने वाले रहे। इसके अलावा सामान्यरूप से सर्दी, जुकाम व बुखार के भी मरीज जांच कराने के लिए पहुंचे।

सात की जांच के लिए भेजी सेंपल, सभी निगेटिव
जिले के कोरोना संक्रमण टीम के नोडल अधिकारी डॉ अक्षय श्रीवास्तव ने बताया कि सात संदिग्धों का सेंपल भेजा गया था। सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। नए संदिग्ध नहीं मिले हैं। चिकित्सकों ने बताया कि बाहर से आने वालों का आंकड़ा 13 हजार के पार हो गया है। जिले में अभी तक कोरोना के एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिले हैं।

त्योंथर में सीमा में प्रयागराज से प्रवेश हुए 641 लोग
जिले में त्योथर एरिया में प्रयागराज की ओर से 641 लोग ऐसे प्रवेश किया है कि जो त्योंथर क्षेत्र के नहीं हैं। स्क्रीनिंग कराने के बाद जिले के विभिन्न क्षेत्र में चले गए। चिकित्सकों ने बताया कि सभी की चाकघाट, त्योंथर में स्क्रीनिंग की गई।

जनपद स्क्रीनिंग
रीवा 685
रायपुर कर्चु.953
गंगेव 1152
सिरमौर 810
हनुमना 2116
जवा 1317
त्योंथर 2968
नईगढ़ी 1156
मऊगंज 1456
------------------
कुल 12613
-------------------
नोट: आंकड़े जनपदवार, सभी निगेटिव हैं, 30 मार्च शाम 6 बजे तक की रिपोर्ट

Rajesh Patel Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned