scriptरीवा में 21 पॉजिटिव में कोई लक्षण नहीं, संपर्क में आए 168 का लिया सैंपल | covid 19 : 21 positive in Rewa with no symptoms | Patrika News

रीवा में 21 पॉजिटिव में कोई लक्षण नहीं, संपर्क में आए 168 का लिया सैंपल

locationरीवाPublished: May 25, 2020 01:07:31 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

रीवा जिले में अब तक कुल 32 पॉजिटिव हो गए। जिसमें दो की रिपोर्ट निगेटिव आनने पर डिस्चार्ज कर दिया गया

कोरोना रिपोर्ट आने से पहले हैदराबाद से लौटी युवती की मौत, परिजनों ने किया अंतिम संस्कार, कलेक्टर ने थमाया BMO को नोटिस

कोरोना रिपोर्ट आने से पहले हैदराबाद से लौटी युवती की मौत, परिजनों ने किया अंतिम संस्कार, कलेक्टर ने थमाया BMO को नोटिस

रीवा. रीवा जिले में अब तक कुल 32 पॉजिटिव हो गए। जिसमें दो की रिपोर्ट निगेटिव आनने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। कोरोना केयर सेंटर आयुर्वेद कालेज अस्पताल में 21 पॉजिटिव रखे गए हैं। पांच से दस दिन बीत गए। चिकित्सकों के मुताबिक केयर सेंटर में रखे गए मरीजों की हिस्ट्री के अनुसार रविवार की स्थित में किसी तरह के लक्षण नहीं हैं। यहां पर पटना, बेलहा, अतरैला, अटरिया सहित अन्य जगहों के पॉजिटिव रखे गए हैं। बताया गया कि चार दिन पहले पॉजिटिव मरीजों को जब आयुर्वेद अस्पताल में शिफ्ट किया गया तो आयुष चिकित्सकों ने देखरेख प्रारंभ किया था। बाद में सीएमएचओ की टीम पॉजिटिव मरीजों का इलाज कर रही है।

रीवा में अब तक 32 पॉजिटिव, दो डिस्चार्ज
जिले में अब तक कुल 32 पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें डॉ. सिंघल के कांन्टेक्ट में आए पॉजिटिव दोनों मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसके अलावा मेडिकल कालेज में एक सिंगरौली व एक सतना से रेफर होकर आए हैं। सतना के पॉजिटिव की हालत गंभीर है।

बाहरी को मिलाकर रीवा में 34 पॉजिटिव
जिला मुख्यालय पर इलाज के लिए कोरोना पॉजिटिव 34 को भर्ती कराया गया। जिसमें 32 रीवा जिले हैं। एक-एक सतना व सिंगरौली से रेफर होकर आए हैं। रविवार की स्थित में 30 पॉजिटिव का इलाज चल रहा है। 21 जिला अस्पताल की निगरानी में रखा गया है। शेष मेडिकल कालेज में भर्ती है। मेडिकल कालेज में भर्ती एक-एक पॉजिटिव सतना-सिंगरौली के भर्ती है।

हंगामा किया तो बदली डाइट
कोरोना केयर सेंटर आयुर्वेद कालेज में रखे गए पॉजिटिव मरीजो को पोष्टिक भोजन नहीं मिलने पर हंगामा कर दिया। आयुर्वेद चिकित्सकों ने इसकी सूचना सीएमएचओ कार्यालय भेजी। तीसरे दिन सुबह शाम भोजन के साथ ही नास्ता व चाय बढ़ा दी गई है। जबकि नियम है कि पॉजिटिव मरीजों को पौष्टिक आहार के साथ फल, दूध आदि की व्यवस्था की गई है। लेकिन, पॉजिटिव मरीजों की डाइट पौष्टिक के बजाए सामान्य भोजन दिया जा रहा है। जिसको लेकर पॉजिटिव हंगामा कर रहे हैं।

कान्टेक्ट में 168 का लिया सैंपल
जिले में अब तक पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर मरीजों के कान्टेक्ट में आए 168 लोगों का सैंपल लेकर क्वारंटीन कर दिया गया है। हनुमना के बेल्हा के पॉजिटिव के कान्टेक्ट में आए लोगों को पीटीएस में रखा गया है। सबसे अधिक संदिग्ध ज्ञानोदय छात्रावास में बनाए गए कोरोना केयर सेंटर में रखा गया है। इसके अलावा पीटीएस व अन्य जगहों पर रखे गए हैं। शनिवार की शाम पीटीएस में भोजन को लेकर संदिग्धों ने हंगामा कर दिया। सीएमएचओ कार्यालय से पहुंचे कर्मचारियों ने समझाइस देकर शांत कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो