script

रीवा में 26 पॉजिटिव से निगेटिव, स्क्रीनिंग की रफ्तार धीमी

locationरीवाPublished: Jun 03, 2020 07:42:10 am

Submitted by:

Rajesh Patel

जिले में पांच दिन के भीतर ज्यादातर पॉजिटिव से हुए निगेटिव, अब 9 एक्टिव केस. कमिश्नर, कलेक्टर समेत चिकित्स व स्टाफ ने कोरोना मुक्त मरीजों का पुष्प वर्षा से किया स्वागत

Covid 19 : 26 positive to negative in Rewa, slowing screening

Covid 19 : 26 positive to negative in Rewa, slowing screening

रीवा. जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या हर रोज घट रही है। रीवा में पांच दिन से एक भी संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई। मंगलवार को दोपहर बाद 5 और मरीज ठीक होकर घर गए। डिस्चार्ज किए गए मरीजों में 3 रीवा व एक सीधी जिले का है। जबकि एक मरीज उत्तरप्रदेश का निवासी है। कलेक्टर कुर्रे ने कहा कि कोरोना से संक्रमितों के स्वस्थ होने का क्रम जारी है। अब तक जिले के 26 पॉजिटिव पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं। जिले में अब केवल 9 पॉजिटिव एक्टिव हैं। इन सभी का स्वास्थ्य अच्छा है। निर्धारित अवधि पूरा होने के बाद इन्हें भी घर के लिए रवाना किया जाएगा।
ठीक होने वालों में यूपी का भी मरीज शामिल
शहर में स्थित आयुर्वेद अस्पताल परिसर में दोपहर बाद करीब तीन बजे केयर सेंटर में भर्ती चार मरीज और एक संजय गांधी अस्पताल में भर्ती यूपी के मरीज को एक साथ डिस्चार्ज किया गया। कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव, कलेक्टर बसंत कुर्रे और जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी अर्पित वर्मा सहित चिकित्सक व अन्य स्टाफ पुष्प वर्षा कर कोरोना विजेताओं का स्वागत किया और स्वास्थ्य होने की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि कोरोना से संक्रमित के स्वस्थ होने का क्रम जारी है।
प्रदेश के बाहर से आ रहे लोगों की स्क्रीनिंग की रफ्तार धीमी
प्रदेश के बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग की रफ्तार धीमी हो गई। अब तक लगभग 58 हजार प्रवासियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। स्क्रीनिंग की रफ्तार धीमी होने से जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग, कलेक्ट्रेट और पुलिस कंट्रोल में ग्रामीणों की सूचनाओं की संख्या बढ़ गई है। सप्ताहभर पहले एक से डेढ़ हजार लोगों की स्क्रीनिंग प्रतिदिन हो रही थी। वर्तमान समय में स्क्रीनिंग घटकर एक तिहाई रह गई है। सीएमएचओ डॉ आएस पांडेय ने बताया कि बाहर से आने वालों की संख्या कम हो गई है। इस लिए स्क्रीनिंग कम हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो