script

Rewa : रीवा में पॉजिटिव हुए 32, सतना के मरीज की किडनी खराब

locationरीवाPublished: May 25, 2020 12:46:28 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

मेडिकल कालेज ने सतना सीएमएचओ को लिखा पत्र, चिकित्साधिकारी ने अटेंडर को भेजने दिया आश्वासन

rewa

covid 19: Rewa 32 became positive in Rewa

रीवा. रीवा में पॉजिटिव की लगातार मरीज बढ़ रहे हैं। पॉजिटिव की संख्या अब 32 हो गए। जबकि संजय गांधी अस्पताल में भर्ती सतना के कोरोना पॉजिटिव मरीज की किडनी खराब हो गई। तबियत बिगडऩे पर वेंटीलेटर पर रखा गया है। पॉजिटिव डायलिसिस के लिए सहमती नहीं दे रहा है। मामले में मेडिकल कालेज ने सतना सीएमएचओ को पत्र भेजा है। कोरोना टीम के चीफ समन्वयक डॉ. मनोज इंदुलकर ने बताया कि सतना सीएमएचओ से पॉजिटिव मरीज के अंटेंडर की मांग की गई है। जिससे डायलिसिस किया जा सके।
सतना से रेफर होकर एसजीएएम में भर्ती
एसजीएमएच में भर्ती सतना से आए पॉजिटिव की मुंबई में पहली जांच रिर्पोर्ट निगेटिव आई थी । सतना लौटने पर दोबारा सैंपल जांच के लिए भेजा गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तबियत बिगडऩे पर सतना से चार दिन पहले मेडिकल कालेज में शिफ्ट कर दिया गया है। इलाज कर रहे चिकित्सकों ने बताया कि सतना से आए पॉजिटिव मरीज की हिस्ट्री के अनुसार मुंबई में ही किडनी का डायलिसिस किया जा रहा था।
पॉजिटिव की तबियत गंभीर
पॉजिटिव की इलाज के दौरान हालत गंभीर बनी हुई है। किडनी की डायलिसिस के लिए चिकित्सक दो दिन परेशान हैं। लेकिन, मरीज अपनी सहमती नहीं दे रहा है। मेडिकल कालेज के पत्र पर सतना सीएमचएओ ने अंटेंडर भेजने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा यहां पर सात अन्य पॉजिटिव हैं। जिसमें चदई गांव का एक पॉजिटिव है। मुंबई से लौटने के बाद तबियत अचानक बिगड़ गई। वेंटीलेटर पर रखा गया है। सप्ताहभर पहले चोरहटा क्षेत्र में घायलों में पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर भर्ती किया गया है। सतना के पॉजिटिव को छोड़ शेष मरीजों के की तबियत में सुधार है।

ट्रेंडिंग वीडियो