scriptलोकार्पण के पहले 5 करोड़ के भवन में दरार, जानिए फिर क्या हुआ | Cracks in 5 crore building before inauguration | Patrika News

लोकार्पण के पहले 5 करोड़ के भवन में दरार, जानिए फिर क्या हुआ

locationरीवाPublished: May 23, 2019 11:51:11 am

Submitted by:

Lokmani shukla

दरारें भर जल्द लोकर्पण करने का दबाव बना रही निर्माण एजेंसी

Cracks in 5 crore building before inauguration

Cracks in 5 crore building before inauguration

लोकार्पण के पहले 5 करोड़ के भवन में दरार, जानिए फिर क्या हुआ
दरारें भर जल्द लोकर्पण करने का दबाव बना रही निर्माण एजेंसी
रीवा। लंबे समय के इंतजार के बाद परिवहन विभाग का नया क्षेत्रीय कार्यालय बनकर तैयार हो गया है। 5 करोड़ रुपए की लागत से बने इस भवन में लोकार्पण के पहले ही दरारें आने लगी है। इसे लेकर आरटीओ ने निर्माण एजेंसी की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए अधिकारियों को अवगत कराया है। वहीं निर्माण एजेंसी भवन पूरा होने के बाद आंचार संहिता हटते ही नया भवन लोकार्पण करने की तैयारी कर रहा है।
बताया जा रहा है परिवहन विभाग का अभी संभाग में कोई अपना कार्यालय नहीं था। वर्तमान में सड़क परिवहन विभाग के जर्जर भवन में कार्यालय संचालित हो रहा है। इस पर परिवहन विभाग का 5 करोड़ रुपए की लागत से रतहरा में नया भवन स्वीकृत हुआ था। वर्ष 2016 में इसका निर्माण प्रांरभ हुआ था। 2019 में इस भवन का निर्माण पूरा हो गया है, लेकिन के पीआइयू द्वारा निर्मित इस भवन में दरारें देख आरटीओ ने आपित्त उठाई है।
विधायक ने भी उठाए हैं सवाल
वर्तमान में जिले में निर्मित सभी सरकारी भवनों का निर्माण पीआईयू करा रहा है। लगभग 200 करोड़ से भवन निर्माण काम चल रहे हैं लेकिन इनकी गुणवत्ता को लेकर एजेंसी द्वारा कोई मॉनीटरिंग नहीं की जा रही है और न ही सामग्री की जांच कर रही है। इसे लेकर गुढ़ विधायक ने पीआइयू के निर्माणधीन कार्यों की गुणवत्ता की जांच करने पत्र लिखा है।
अधिकारियों को कराया है अवगत
नवनिर्मित भवन में कुछ स्थानों में दरारें आ गई है। एजेंसी ने इस पर पैंच लगाया है लेकिन काम की गुणवत्ता संतोष जनक नहीं है। इस संबंध में अधिकारियों को अवगत कराया दिया गया है।
-मनीष त्रिपाठी आरटीओ
—————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो