scriptनशे के तस्करों पर शिकंजा, तीन थानों की पुलिस ने पकड़ा जखीरा | Crews on drug smugglers, police arrested three police stations | Patrika News

नशे के तस्करों पर शिकंजा, तीन थानों की पुलिस ने पकड़ा जखीरा

locationरीवाPublished: Aug 04, 2019 09:15:51 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

जीप सहित भारी मात्रा में नशीली सिरप बरामद, पूछताछ जारी

Two smugglers arrested with half a dozen snakes in Panna

Two smugglers arrested with half a dozen snakes in Panna

रीवा। जिले की पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में शनिवार की रात भारी मात्रा में नशीली सिरप का जखीरा बरामद किया है। तीन अलग-अलग थानों की पुलिस ने अपने यहां कार्रवाई करते हुए नशीली सिरप सहित आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।
जीप में लोड नशीली सिरप मिली
रायपुर कर्चुलियान पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चोरगढ़ी के समीप शनिवार की रात बिना नम्बर की जीप को रोका था। तलाशी के दौरान उसमें बोरियों में भरी नशीली सिरप बरामद हुई। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गाड़ी में कुल सात बोरियां बरामद हुई है जिसमें 1848 शीशी नशीली सिरप रखी हुई थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं गोविन्दगढ़ पुलिस ने मेडिकल स्टोर में दबिश देकर संचालक के कब्जे से 100 शीशी नशीली सिरप बरामद की है। संचालक अपनी दुकान में ही 200 रुपए शीशी के हिसाब से सिरप बिक्री कर रहा था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उक्त मेडिकल स्टोर नशीली सिरप बिक्री के लिए कुख्यात हो चुका है।
बैकुंठपुर पुलिस ने नाबालिग को पकड़ा
बैकुंठपुर पुलिस ने देर रात पल्हान गांव में दबिश दी थी। घर में तलाशी के दौरान एक बोरी में भरी 180 शीशी नशीली सिरप बरामद हुई है। आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया जबकि उसका नाबालिग पुत्र पुलिस के हाथ लगा है। तीनों थानों की पुलिस ने औषधि निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों को न्यायालय में पेश कर दिया गया। एसपी आबिद खान के निर्देश पर पूरे जिले में नशीली सिरप के खिलाफ कार्रवाई चल रही है जिससे तस्करों में भी हडक़ंप मचा हुआ है।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभयदान देने वाले मेडिकल स्टोर में मिली सिरप
गोविन्दगढ़ पुलिस ने कृष्णा मेडिकल स्टोर संचालक को नशीली सिरप की बिक्री करते गिरफ्तार किया था। मेडिकल स्टोर में इससे पूर्व भी नशीली सिरप पकड़ी गई थी जिस पर कुछ दिनों के लिए स्वास्थ्य विभाग ने उसे बंद करवा दिया लेकिन बाद में उसे अभयदान देकर दुकान फिर खुलवा दी गई। जिस पर संचालक रावेन्द्र कृष्णा यादव उर्फ कुंजू निवासी गोविन्दगढ़ नशीली सिरप का कारोबार करने लगा। उक्त मेडिकल स्टोर का लाइसेंस निरस्त करने के लिए फिर पुलिस स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिख रही है।
जांच के बाद नामजद होंगे आरोपी
विभिन्न थानों की पुलिस ने नशीली सिरप की खेप पकड़ी है जिसमें आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। जिन-जिन लोगों के नाम सामने आ रहे है उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।
आबिद खान, एसपी रीवा

ट्रेंडिंग वीडियो