Cricket : जबलपुर की लचर गेंदबाजी, नर्मदापुरम ने पहली पारी में बनाया 6 विकेट पर 407 रन

नर्मदापुरम के माधव शर्मा ने खेली नाट आउट 205 रनों की जबरदस्त पारी, स्व. एमएम जगदाले अंतरसंभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता

रीवा. मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की 15 वर्ष से कम आयु के खिलाडिय़ों के लिये खेली जाने वाली स्व. एमएम जगदाले अंतरसंभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता के ग्रुप सी के अंतरर्गत विश्वविद्यालय स्टेडियम में आरंभ हुये दूसरे मैच में नर्मदापुरम के बल्लेबाजों ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। पहले दिन का खेल खत्म होने के समय तक उनकी टीम ने 6 विकेट खोकर 407 रनों का विशाल स्कोर लिया है।

सुबह टास नर्मदापुरम के कप्तान ने जीता व पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया तथा 91 रन बनने तक नर्मदापुरम के 3 विकेट भी गिर गये। यहां तक दोनों टीमों का मुकाबला बराबरी का दिख रहा था परंतु इसके बाद माधव शर्मा एवं प्रत्यूष पानेकर ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। इनके सामने जबलपुर के गेंदबाज बेहद बौने साबित हो रहे थे इन दोनों ने चौथें विकेट के लिये 206 रनों की साझेदारी कर नर्मदापुरम को मैच में बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

जब टीम का स्कोर 297 रन था तभी प्रत्यूष पानेकर 99 रन के स्कोर पर दुर्भाग्यपूर्ण अंदाज में रन आउट हो गये वो अपना शतक मात्र 1 रन से चूक गये। किंत दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे माधव शर्मा ने उसके बाद भी जबलपुर के गेंदबाजों को दम नहीं लेने दिया। जिसके कारण नर्मदापुरम की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने के समय तक 6 विकेट खोकर 407 रन बनाने मे सफलता पाई।

माधव शर्मा ने 258 गेंदों का सामना करते हुये 40 झन्नाटेदार चौकों की मदद से 205 रन बनाकर अभी भी नाट आउट है। प्रशांत दुबे ने 2 विकेट लिये। इस प्रकार पहले दिन के खेल को देखते हुये कहा जा सकता है कि इस मैच को नर्मदापुरम ने लगभग अपनी गिरफत में ले लिया है। नर्मदापुरम टीम के कोच सौरव चौरसिया ने माधव शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ की।

मैच में अंपायर का दायित्व इन्दौर के अनुज तोत्रे व मुरैना के सुनील राजोरिया निभा रहे हैं जबकि स्कोरर के रूप रीवा के पवन तिवारी नियुक्त है। आज मैच के दौरान फैज सिद्दीकी, अरूण शुक्ला, देवेश शुक्ला, समीर टण्डन, सुधाकर शुक्ला, शकील खान, प्रदीप शुक्ला, महेंद्र सिंह, एरिल एंथोनी, धीरेंद्र शुक्ला, खुदा बख्श, आशीष मिश्रा आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे व खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया।

Mahesh Singh
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned