सरहंगों के आतंक से भयभीत छात्राएं, रास्ते में रोककर करते हैं अश्लीलता और मारपीट, जानिए परिजनों ने क्या किया

सरहंगों के आतंक से भयभीत छात्राएं, रास्ते में रोककर करते हैं अश्लीलता और मारपीट, जानिए परिजनों ने क्या किया

Balmukund Dwivedi | Publish: Sep, 02 2018 06:45:26 PM (IST) Rewa, Madhya Pradesh, India

आरोपियों के आतंक से खौफजदा छात्र-छात्राएं विद्यालय जाने से कतराने लगे

रीवा। सरहंगों के आतंक से विद्यालय की छात्र-छात्राएं खौफजदा है। आक्रोशित परिजनों ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। आरोपियों के आतंक से खौफजदा छात्र-छात्राएं विद्यालय जाने से कतराने लगे है। मऊगंज थाना अन्तर्गत हायर सेकंडरी विद्यालय बहुती में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं सरहंगों के आतंक से भयभीत है। विद्यालय जाने वाले छात्र-छात्राओं को असमाजिक तत्व रास्ते में रोककर मारपीट करते है और छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करते है। विद्यालय में कक्षा दसवीं के छात्र के साथ 30 अगस्त को सरहंगों ने मारपीट की थी जिसकी शिकायत परिजनों ने थाने में दर्ज कराई थी। इस बात से नाराज सरहंगों ने अगले ही दिन उसके दो चचेरे भाइयों को रोककर मारपीट की। शनिवार को पीडि़त की दो बहने विद्यालय जा रही थी जिनको आरोपियों ने रास्ते में रोककर अश्लील गालियां दी और अपहरण करने की धमकी दे डाली। रोती बिलखती छात्राएं स्कूल जाने के बजाय घर वापस लौट आई। आये दिन हो रही घटनाओं से परिजनों का आक्रोश फूट पड़ा। शनिवार को परिजन सीधे थाने पहुंच गये और पुन: आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। वहीं पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है जिससे परिजनों में खासा आक्रोश है। परिजनों का आरोप था कि इन सहरंगों की वजह से उनके बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे है। ये आवारा युवक है और बच्चों से मारपीट कर पैसे छीन लेते है। यदि शीघ्र कार्रवाई नहीं होती है तो आरोपी किसी भी दिन बड़ी घटना कर सकते है।

घर में घुसकर किशोरी से बलात्कार का प्रयास, विरोध करने पर पीटा
वहीं एक अन्य घटना में घर में किशोरी को अकेला पाकर गांव के युवक ने किशोरी से दुष्कर्म का प्रयास किया। इसकी शिकायत पीडि़ता के परिजनों ने आरोपी के घर वालों से की तो वह आरोपी ने दूसरे दिन पुन: पीडि़ता को घर आकर धमकाते हुए बहन के साथ मारपीट की। घटना मनगवां थाना क्षेत्र से करौंदी गांव की है। यहां रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी गुरुवार की सांयकाल घर में अकेले थी।उसी दौरान गांव ही आरोपी पवन कोल किशोरी के घर में घुस गया। आरोपी उसे अकेला पाकर अश्लील हरकत करने लगा। आरोपी के नापाक इरादों को भांपकर पीडि़ता ने शोर मचाया तो उसके परिवार के लोग पहुंच गये जिस पर आरोपी मौके से फरार हो गया। सांयकाल बाजार से लौटने पर पीडि़ता ने मां को घटना की जानकारी दी। शुक्रवार की सुबह मां ने आरोपी के घर जाकर उसके परिजनों से घटना की शिकायत की। इस बात से नाराज आरोपी पुन: किशोरी के घर पहुंच गया और परिजनों की मौजूदगी में उसके साथ अश्लील हरकत करने लगा। पीडि़ता को बचाने उसकी बहन आई तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट कर दी। हंगामा मचने पर आरोपी मौके से फरा हो गया। मां के साथ थाने पहुंची पीडि़त ने शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने गांव में दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है। पकड़े गये आरोपी को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर दिया। थाना प्रभारी वंदना शर्मा ने बताया कि आरोपी काफी समय से किशोरी को परेशान कर रहा था। घटना की जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आयेंगे उस आधार पर कार्रवाई की जायेगी।

महिला से अश्लील हरकत, विरोध करने पर पीटा
महिला के साथ आरोपी ने अश्लील हरकत की और विरोध करने पर आरोपी ने मारपीट भी की। हनुमना थाना अन्तर्गत ग्राम मसुरिहा निवासी 23 वर्षीय महिला शुक्रवार की सुबह घर के बाहर काम कर रही थी तभी आरोपी हीरालाल कोल वहां आ गया जो महिला को देखकर अश्लील हरकत करने लगा। इस दौरान परिवार के लोग पहुंचे और घटना का विरोध किया तो आरोपी ने मारपीट कर दी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Ad Block is Banned