scriptतेज आंधी और बारिश से फसलें नष्ट, नहीं मिली सहायता | Crops destroyed due to strong storm and rain, no help received | Patrika News

तेज आंधी और बारिश से फसलें नष्ट, नहीं मिली सहायता

locationरीवाPublished: Apr 04, 2023 09:39:50 am

Submitted by:

Mahesh Singh

रीवा. जिले के जनपद पंचायत त्योंथर अंतर्गत घाट ऊपर की दस ग्राम पंचायतों के किसानों का बेमौसम बारिश और तेज आंधी से भारी नुकसान हुआ। फसलों के साथ ही घरों के टीन शेड एवं छप्पर भी उड़ गए हैं। जिससे कई लोग बेघर भी हुए हैं, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई मदद नहीं की जा रही है।

Crops destroyed due to strong storm and rain, no help received

Crops destroyed due to strong storm and rain, no help received

ग्राम पंचायत देउर के किसान चक्रधर सिंह ने बताया है कि आंधी और पानी इतना तेज था कि खेत में खड़ी गेहूं और राई की फसलों को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है। चक्रवाती तूफान से कई घरों के खपरैल, सीमेंट सीट व टीन शेड हवा में उड़ गए। कच्चे मकानों में रहने वाले कई लोग बेघर हो गए हैं। ग्राम घुमा के लक्ष्मण पटेल ने बताया कि आंधी में उनका आम का पेड़ टूटकर नष्ट हो गया।
किसानों ने मांगा मुआवजा
रामखेलावन पटेल ने बताया कि उनके कच्चे मकान पर यूकेलिप्टिस का पेड़ टूट कर गिर गया जिससे उनका घर क्षतिग्रस्त हो गया है। कटरा के विष्णु तिवारी, राम प्रताप गुप्ता, लक्ष्मण यादव, संतोष सिंह, सरपंच राजेश सोनी, विष्णु तिवारी, वशिष्ठ प्रसाद सोनी, मिठाईलाल गुप्ता, भूपेंद्र मिश्रा, लक्ष्मण पटेल, महेश पांडेय आदि लोगों ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि प्रकृति के प्रकोप से हुए नुकसान का मुआवजा दिलाया जाए।
विधायक ने कलेक्टर को लिखा पत्र
किसानों की मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी ने भी कलेक्टर को पत्र लिखा है। विधायक ने कलेक्टर को बताया है कि जिले में अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि से काफी नुकसान हुआ है। कई जगह आंधी-तूफान से पेड़ भी टूटे हैं और गरीबों के मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। जिससे इनको मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने कलेक्टर से तत्काल कार्रवाई करने को कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो