यात्रियों के स्वच्छ पानी के लिए रेलवे खर्च करेगी करोड़, जानिए क्यों

यात्रियों के स्वच्छ पानी के लिए रेलवे  खर्च करेगी करोड़, जानिए क्यों

Lok Mani Shukla | Publish: Sep, 03 2018 01:43:46 PM (IST) Rewa, Madhya Pradesh, India

रेलवे स्टेशन में यात्रियों को खारा पानी से मिलेगा निजात , डीआरएम ने दिए निर्देश, लगेंगे आरओ

रीवा। रेलवे स्टेशन में यात्रियों को खारा पानी पीने से जल्द ही निजात मिलेगी। रेलवे स्टेशन के निरीक्षण में पहुंचे डीआरएम मनोज सिंह ने इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए स्टेशन में मीठा पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं रेलवे स्टेशन में पानी सप्लाई करने वाली टंंकियों की नियमित सफाई कर उनके अगामी सफाई की तिथियां भी अपडेट करने के लिए एरिया इंजीनियरिंग विभाग को निर्देशित किया है। वहीं टंकियों में तिथियां अपडेट नहीं होने पर नाराजगी जताई है।
बताया जा रहा है कि पश्चिम मध्य रेलवे के स्टेशनों में सबसे तेजी से यात्रियों की संख्या बढऩे वाले स्टेशन में रीवा शामिल है। इसे लेकर रेलवे स्टेशन में लगातार यात्रियों को सुविधा बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। वर्तमान में स्टेशन के प्लेटफार्म में जो पानी सप्लाई किया जा रहा है वह खारा है इस पानी के सेवन से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। इसे देखते हुए डीआएम ने यहां फिल्ट प्लाट या फिर नलों में आरओ के माध्यम से मीठा पानी उपलब्ध कराने की बात कही है।

तैनात होंगी महिला आरक्षक-
महिलाओं व यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे आरपीएफ एवं जीआरपी चौकी में और अमला बढ़ाएगा। इसके साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला आरक्षक आरपीएफ एवं जीआरपी में तैनात की जाएगी। इसके अतिरिक्त रीवा से निर्भया योजना अंतर्गत पूरे स्टेशन परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

रीवा-मुबंई ट्रेन चले, नही तो जलबपुरमुबंई को बढ़ाए
रीवा में रेल सुविधा के विस्तार को लेकर रेवांचल चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के महासचिव शंकर सहानी ने डीआरएम को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने रीवा के लिए मुबंई ट्रेन को जल्द संचालित करने की मांग की है। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत जबलुपर से चलने वाली मुम्बई-जबलपुर एवं जबलपुर-पुणे को रीवा तक विस्तार करने की बात कही है। इसके अतिरिक्त रीवा-राजकोट का प्रतिदिन संचाला और रीवा से इलाहाबाद वाया सतना रेलगाड़ी चलाने व जबलपुर से रीवा रिवर्स इंटरसिटी सुबह चलाने की मांग की है। इस पर डीआरएम ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है। रीवा-सिंगरौली रेल लाइन निर्माण की मंद गति को लेकर भी चर्चा की। ज्ञापन सौंपने के दौरान उपाध्यक्ष मानिक लाल सोनी, राजेश ठारवानी, जयप्रकाश खेमचंदानी आदि मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned