scriptफेस्टिवल से पहले मार्केट में आई रोनक | Crowd of customers in market before rakshabandhan festival | Patrika News

फेस्टिवल से पहले मार्केट में आई रोनक

locationरीवाPublished: Aug 12, 2019 11:26:40 am

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

मार्केटिंग करने फैमली के साथ पहुंच रही महिलाएं, शिल्पी प्लाजा और आस – पास के मार्केट में देर रात तक रही चहल – पहल
 

Crowd of customers in market before rakshabandhan festival

Crowd of customers in market before rakshabandhan festival

रीवा. रक्षाबंधन के फेस्टिवल के अब कुछ ही दिन रह गए हैं। फेस्टिवल का मौका हो और महिलाएं मार्केटिंग करने न निकलें ऐसा हो ही नहीं सकता। यही वजह रही कि संडे को मोर्केट में रौनक रही। ज्वेलरी की शॉप हो या फिर गारमेन्ट्स की, हर जगह महिलाएं दिन भर खरीदारी करती रहीं। गर्ल्स अपने भाईयों के लिए राखियां पसंद करने पहुंची। वहीं फेस्टिवल को लेकर शॉप ओनर भी पूरी ग्राहकों के पसंद का पूरा ख्याल रख रहे हैं।

ग्राहकों के पसंद की हर सामग्री मार्केट में अवलेबल है। सिटी के मार्केट डिफरेंट राखियों को लेकर पूरी तरह से अपडेट हो चुके हैं। बच्चों को लुभाने के लिए डिफरेंट राखियां बाजार में अवलेबल हैं। छोटी गल्र्स डोरेमोन की राखियां पसंद कर रही हैं। ये राखियां डिफरेंट साइज और प्राइज में मिल रही हैं। गर्ल्स अपने भाइयों के पसंद की राखी खरीदने के लिए मार्केट में राखी की सभी दुकानों में चक्कर लगा रही हैं।

स्पेशल बना रही फेस्टिवल
हर कोई फेस्टिवल को स्पेशल बनाना चाहता है। उसे स्पेशल तरीके से एंजॉय करना चाहता है। ऐसे में स्पेशल ड्रेस भी तो बनता है तो चलो इसी बहाने कुछ मार्केटिंग कर लेते हैं। तो महिलाएं पूरे परिवार के साथ गारमेन्ट्स की शॉप में पहुंची और मार्केटिंग की। महिलाएं अपने लिए अपडेट डिजाइनर साडिय़ां लाइक कर रही हैं, तो फिर यूथ इसमें कहां पीछे रहने वाले। गल्र्स सेलिब्रेटी के स्टाइल वाली ड्रेसों की जमकर खरीदी कर रही हैं।

ज्वेलरी की शॉप मार्केट गुलजार
त्योहार को सभी एंजाय करना चाहते हैं। अपने – अपने क्षमता के अकॉर्डिंग मार्केट में खरीदारी करते हैं। कुछ बहने अपने भाईयों के लिए सोनी एवं चांदी की राखियां खरीद रही हैं। यही वजह है कि ज्वेलरी के मार्केट में भी रक्षाबंधन से पहले रौनक आई है। दिन भर महिलाएं फैमली के साथ पहुंची और खरीदारी की। शॉप आनर ग्राहकों के पसंद का पूरा ख्याल रख रहे हैं।

ईद से एक दिन पहले हुई मार्केटिंग
ईद को लेकर भी मार्केट में ड्रेस की भरमार है। ईद से एक दिन पहले खूब मार्केटिंग हुई। गल्र्स फुल स्लीव्स, चाइनीज कॉलर, एक्सट्रा फ्लेयर वाले ड्रेस को पसंद कर रही हैं7 वहीं ब्वायॅज स्पेशल डिजाइन वाले कुर्ते के क्रेजी है। लखनवी कुर्ते, कॉटन कुर्ते की जमकर डिमांड रही। चूड़ीदार पायजामा, अलीगढ़ी पैैयजामा को खरीदना प्रिफर कर रहे हैं।

………

हमारे पास डिफरेंट साइज की राखियां हैं। डिफरेंट प्राइज में हैं। ग्राहक ज्यादातर कार्टून वाली राखिया बहानों को पसंद आ रही हैं। इस बार अलग – अलग कार्टून कैरेक्टर वाली राख्यिों मार्केट में आती है।
रिंकू गुप्ता,शॉप आनर

ग्राहकों को डिजाइनर ड्रेसेज पसंद आ रहे हैं। इस समय फैशन ट्रेंड में पेचवर्क और एम्ब्राइडरी वर्क ड्रेसों में है। येलो, पिंक, ग्रीन कलर की ड्रेस की ग्राहक पसंद कर रहे हैं। गल्र्स ज्यादातर लाइट कलर लाइक कर रही हैं।
दीपक, शॉप ओनर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो