रक्षाबंधन पर सफर नहीं रहा आसान, रेवांचल एक्सप्रेस में 150 वेटिंग

रक्षाबंधन पर सफर नहीं रहा आसान, रेवांचल एक्सप्रेस में 150 वेटिंग
Crowd of passengers on Rakshabandhan, 150 waiting in Revanchal

Mahesh Kumar Singh | Publish: Aug, 14 2019 10:13:19 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

16 अगस्त से तीन दिन चलेगी स्पेशल, 18 तक नियमित ट्रेनों में नहीं है जगह

रीवा. रक्षाबंधन के पर्व पर बुधवार को यात्रियों की जमकर भीड़ रही। पूरा स्टेशन यात्रियों से खचाखच भरा रहा। रीवा आने वाली सभी टे्र्रनों में जनरल एवं स्लीपर ठसाठस रहे। प्लेटफार्म पर ट्रेन में यात्रियों को चढऩे और उतरने में काफी मशक्त उठानी पड़ी। साथ टिकट के लिए घंटों लाइन में खड़े परेशान होते रहे।

रक्षाबंधन पर्व पर बड़ी संख्या में लोग त्योंहार मनाने घर आ-जा रहे हैं। इससे यात्री ट्रेनों में दबाव बढ़ गया है। चिरमिरी, बिलासपुर, शटल, आनंद विहार एवं रेवांचल ट्रेन फुल रहीं। 15 अगस्त को भी ट्रेनों में ऐसी ही स्थित रहेगी। यात्रियों के दबाव को देख कर ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी रेलवे द्वारा लगाए गए हैं। इसके बावजूद यात्रियों को सफर के दौरान सीट व बर्थ के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

दो घंटे लेट पहुंची शटल, यात्री रहे परेशान
जबलपुर-रीवा शटल सवारी गाड़ी दो घंटे विलंब से दोपहर 3 बजे रीवा पहुंची। इसका निर्धारित समय दोपहर 1 बजे है। दो घंटे तक प्लेटफार्म में बैठे यात्री गर्मी से परेशान रहे। यात्रियों की संख्या अधिक होने के कारण प्लेटफार्म में जगह नहीं मिल पाने के कारण यात्री इधर- उधर खुले में बैठकर टे्रन का इंतजार करते रहे।

16 अगस्त से चलेगी स्पेशल
रक्षाबंधन के बाद हबीबगंज-रीवा के लिए तीन दिनों तक स्पेशल ट्रेन उपलब्ध रहेगी। 16 अगस्त से 18 अगस्त के बीच यह ट्रेन रात को 11.40 में रीवा से रवाना होगी। लेकिन इंदौर, एवं आनंद विहार और रेवंाचल एक्सप्रेस में यात्रियों को 18 अगस्त तक जगह नहीं मिल पाएगी। इन ट्रेनों में अभी वेटिंग 150 से अधिक है।

टिकट के लिए परेशान रहे यात्री
रक्षाबंधन में ट्रेनों की टिकट के लिए दोपहर यात्री परेशान रहे। दरअसल दोपहर 1 बजे से लंच अवकाश होने के कारण एक अनारक्षित काउंटर व दो एटीव्ही मशीन चल रही थी। यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही थी, इस पर जीआरपी एवं आरपीएफ ने स्टेशन प्रबंधक से मिलकर काउंटर खोलने की बात कही। लेकिन ट्रेन दो घ्ंांटे के अधिक विलंब होने पर लंच के बाद ही काउंटर खोला गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned