script

दो दिन खुले बैंक पर भीड़, कड़ी धूप में भूले सोशल डिस्टिेंसिग

locationरीवाPublished: Apr 04, 2020 05:46:06 am

Submitted by:

Lokmani shukla

दो दिन के अवकाश के बाद शुक्रवार को बैंक खुले तो उपभोक्ताओं की भीड़ लग गई। सोशल डिस्टिेंसिंग के बैंक के बाहर धूप खलने लगी तो नियम तोडऩे में लगें। हालाकि इसके बावजूद बैंक के अंदर सोशल डिस्टिेंसिंग को बैंकर्स पालन कराते दिखे।

Banks will be closed only two days next week

Banks will be closed only two days next week

रीवा। दो दिन के अवकाश के बाद शुक्रवार को बैंक खुले तो उपभोक्ताओं की भीड़ लग गई। सोशल डिस्टिेंसिंग के बैंक के बाहर धूप खलने लगी तो नियम तोडऩे में लगें। हालाकि इसके बावजूद बैंक के अंदर सोशल डिस्टिेंसिंग को बैंकर्स पालन कराते दिखे। इससे बैंकों के बाहर तक लाइन लग गई है।
1 अप्रैल में वार्षिक के लेखा जोखा के कारण और दूसरे दिन रामनवंमी का अवकाश होने से बैंक बंद रहे है। ऐसे में शुक्रवार को शुरुआती महीनों में लोग पेंशन व वेतन निकालने के लिए लाइन में खड़े हो गए है। बैंकों को समय कम होने के कारण लोग खुलने से पहले ही लाइन में लगे हुए थे। इससे सभी बैंकों के अंदर व बाहर व्यापक भीड़ रही है। बताया जा रहा है कि दो दिनों को एटीएम में पैसा नहीं होने के कारण यह स्थिति बनी है।

बैकंर्स को सत्ता रहा डर-
इन दिनों कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन है ऐसे में अतिआवश्यक सेवा में के लिए बैंक खुले है लेकिन बैकों में अचानक जमा हो रही भीड़ से बैकंर्स को संक्रमण की चिंता सत्ता रही है। दरअसल बैंक में लोगो द्वारा नकदी एवं फार्म को कई लेकर बैंकर्स को अपने पास रखना होता है। इसे संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। बैकंर्स की माने तो आने वाले दिनों सरकार द्वारा जारी राशि बैंको में भीड़ होगी है।

एटीएम व ऑनलाइन का नहीं कर रहे उपयोग-
बैंकों ने राशि निकालने के एटीएम और ऑन लाइन एप को उपयोग करने की सलाह दी है। बावजूद इसके लोग बैंकों में कैश निकालने के लिए भीड़ लगा रहे है। इसके पीछे एटीएम में पर्याप्त नगदी उपलब्ध नहीं होना है। शुरुआती के १० अप्रेल तक निकासी ज्यादा होती है।

आज से मर्ज शाखाओं में निकाल सकेंगे पैसा
1 अप्रैल से छह राष्ट्रीयकृत बैंक को विलय हो गया है। इनमें इलाहाबाद बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, ओरियंटल बैंक ऑफ कार्मस, आंध्रा बैंक, कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया शामिल है अब इन बैंक के उपभोक्ता विलय बैंक की शाखाओं से तीन अप्रेल से निकासी व जमा कर सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो