scriptपोखरी में नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत, एक ही परिवार के थे तीनों, गांव में मचा कोहराम | Death of three children drowning in Pokhari | Patrika News

पोखरी में नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत, एक ही परिवार के थे तीनों, गांव में मचा कोहराम

locationरीवाPublished: Aug 07, 2018 07:11:44 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

सेमरिया थाने के बम्हनी अजमेर गांव में हुई हृदय विदारक घटना,

Death of three children

Death of three children drowning in Pokhari

रीवा. सेमरिया में सोमवार को पोखरी में नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई। तीनों बच्चें एक ही परिवार के थे। छोटे-छोटे बच्चों के शव जब पोखरी से बाहर निकले तो देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए। घटना से पूरे गांव में कोहराम मच गया। पूरा परिवार गहरे सदमे में है।
स्टाप डैम की पोखरी में नहाने गए थे
यह हृदय विदारक सेमरिया थाने के बम्हनी अजमेर गांव की है। गांव के अंजनी कोल (38 ) का 9 वर्षीय बेटा प्रदीप, 6 वर्षीय अंशू और 10 वर्षीय भतीजा विक्रम पिता विकास सोमवार सुबह गांव में ही स्टाप डैम की पोखरी में नहाने गए थे। घटना के समय परिवार के लोग मजदूरी करने चले गए थे और बच्चे घर में अकेले थे।इसी दौरान वे पोखरी में नहाने चले गए। नहाने के दौरान गहरे पानी में डूबने से तीनों की मौत हो गई। करीब डेढ़ बजे जब परिजन लौटे तो बच्चे घर में नहीं थे। उन्होंने बच्चों को ढूंढना शुरू कर दिया तो एक का शव पोखरी में उतराता दिखा। बच्चे का शव मिलने से गांव में हड़कंप मच गया। परिजनों सहित स्थानीय लोगों ने पोखरी में तलाश शुरू की तो एक-एक कर दो और बच्चों के शव मिल गए। घटना से पूरे गांव में मातम छा गया। पुलिस ने तीनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया। उक्त पोखरी काफी गहरी थी जिसमें बरसात का पानी भरा हुआ था।
बुझ गए कुल के दीपक
हादसे में अंजनी कोल का पूरा परिवार उजड़ गया। अंजनी के तीन बच्चे थे जिसमें एक बच्चे की दो साल पूर्व कुएं में गिरने से मौत हो गई थी। परिजनों ने किसी तरह अपने आपको समझाकर जीवन को पटरी में लाने का प्रयास किया तो इस लोमहर्षक घटना ने उसके दो अन्य पुत्रों को काल ने निगल लिया। उसके छोटे भाई का भी पुत्र भी हादसे का शिकार हो गया। घटना से पूरा परिवार उजड़ गया।
मर्ग कायम कर घटना की जांच की जा रही है
मनोज गौतम, थाना प्रभारी सेमरिया ने बताया कि तीन बच्चे पोखरी में नहाने गए थे जिनकी डूबने से मौत हो गई। दो बच्चे सगे भाई थे। घटनास्थल का निरीक्षण कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मर्ग कायम कर घटना की जांच की जा रही है।
तालाब में नहाने गई बच्ची की डूबने से मौत
दोस्तों के साथ नहाने गई बच्ची की तालाब में डूबने से मौत हो गई। घटना से पूरा परिवार सकते में है। बसंत राज सिंह निवासी मऊ थाना सेमरिया की 6 वर्षीय पुत्री कामनी सिंह अपने ननिहाल बैकुंठपुर आई थी। बच्ची घर के अन्य बच्चों के साथ रविवार को तालाब में नहाने आई थी। नहाते समय बच्ची पानी में डूब गई। इस दौरान उसके साथ मौजूद बच्चों ने शोर मचाया तो स्थानीय लोगों ने उसे तत्काल पानी से बाहर निकाल लिया। बच्ची की हालत खराब होने पर उसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिरमौर लाया गया जहां उसकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो