पंचायती राज व्यवस्था कायम रखने भाजपा को उखाड़ फेकने का ऐलान

राजीव गांधी के पुण्यतिथि पर कांगे्रस पार्टी की जिला स्तरीय पंचायतीराज महासम्मेलन जुटें पंच, सरपंच

By: Rajesh Patel

Published: 21 May 2018, 10:26 AM IST

रीवा. राजीव गांधी के 27वें पुण्यतिथि के अवसर पर पंचायतीराज के सशक्तिकरण को लेकर कांग्रेस समर्थित पंच-सरपंच ने भाजपा सरकार को उखाड़ फेकने का ऐलान किया है। पंचायतीराज महासम्मेलन के लिए रीवा में पहले जनपद स्तर पर पंच-सरपंच का सम्मेलन आयोजित किया गया। इसके बाद जिला स्तरीय महासम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। पंचायतीराज महासम्मेलन में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल सहित पार्टी के तामम बड़े नेताओं का जमावड़ा होगा। कमिश्नरी कार्यालय के सामने पंच-सरपंच का पंचायतीराज सम्मेलन में पंचाराज व्यवस्था को बहाल करने का आह्वन किया जाएगा।
ब्लाक स्तर पर आयोजित किए गए सम्मेलन
जिले में कांग्रेस पार्टी के पंचायतीराज संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अभय मिश्र की अगुवाई में रीवा के सभी ब्लाकों में पंच-सरपंच सम्मेलन आयोजित किए गए। रविवार को त्योंथर जनपद सभागार में ब्लाक स्तरीय पंच-सरपंच सम्मेलन आयोजित किया गया। जनपद उपाध्यक्ष सौरभ मिश्र की अगुवाई में आयोजित सम्मेलन में त्योंथर जनपद के पंच-सरपंच मौजूद थे पंचायत प्रतिनिधियों ने एकजुट होकर पंचायती राज को मजबूत करने के लिए भाजपा सरकार को उखाड़ फेकने का संकल्प लिया।
सरकार की गलत नीतियों के कारण पंचायतीराज मरणासन्न
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्रा ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों की वजह से प्रदेश में पंचायती राज मरणासन्न अवस्था में पहुंच गया है। जिसमें जान फूकने के उद्देश्य से हम रीवा जिले में जनपदवार पंच-सरपंच सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं।
ब्लाक स्तर पर सम्मेलन में इन्होंने रखे विचार
कार्यक्रम को प्रदेश सरपंच संघ अध्यक्ष मुनीम तिवारी, त्योंथर अध्यक्ष लक्ष्मीशंकर मिश्र, रामायण प्रसाद सिंह, सूर्य प्रकाश समदरिया, विद्यारसागर शुक्ल, नरेन्द्र सिंह, भीमसेन, पदमेन्द्र मिश्रा, जनपद सदस्य कृपाशंकर पांडे ने भी संबोधित किया। सम्मेलन में सरपंच अनूप सिंह विरेेन्द्र सिंह, गीता मिश्रा, उर्मिला सोनी, श्रीनाथ मिश्र, रामजी यादव, संतोष देवी, यादव रामबदन पांडे, दयाशंकर उपाध्याय सहित बडी संख्या में सरपंच मौजूद थे। स्वागत व आभार जनपद उपाध्यक्ष सौरभ मिश्रा ने व्यक्त किया।
राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस समर्थक पंच-सरपंच ने लिया संकल्प
राजीव गांधी के पुण्यतिथि के अवसर पर कांग्रेस पंचायायती राज व्यवस्था के सशक्तिीकरण को लेकर पंच, सरपंच सहित पंचायत प्रतिनिधियों का महासम्मेलन आयोजित कर रही है। रीवा में कमिश्नरी कार्यालय के सामने पंचायती राज अधिकार को लेकर सरकार से दो-दो हाथ करने के लिए ऐलान करेंगे। जनपद स्तर पर हुए सम्मेलनों में पंच, सरपंच संघ के पदाधिकारियों ने भाजपासरकार को उखाड़ फेकने का आह्वान किया है।

Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned