script

कांग्रेस में उठी मांग, लोकसभा चुनाव जीतना है तो पहले भितरघातियों को हटाओ

locationरीवाPublished: Jan 22, 2019 03:09:21 am

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

कांग्रेस की लोकसभा प्रभारी सविता दीवान ने कार्यकर्ताओं के साथ किया संवाद

rewa

satna

रीवा. विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने के बाद अब रीवा लोकसभा सीट हर हाल में जीतने का लक्ष्य लेकर तैयारी शुरू की गई है। इसके लिए कांग्रेस पार्टीकी ओर से नियुक्त की गई लोकसभा प्रभारी सविता दीवान रीवा पहुंची और विधानसभा क्षेत्रों का भ्रमण कर कार्यकर्ताओं से प्रत्याशी चयन को लेकर संवाद किया। इस बीच अधिकांश स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने कहा कि विधानसभा चुनाव में सभी आठ सीटें भितरघातियों की वजह से हारी हैं। इसलिए पहले तो उन भितरघातियों पर कार्रवाईहो वरना लोकसभा चुनाव में भी हार का सामना करना होगा।
कार्यकर्ताओं ने कहा कि पहले भी प्रत्याशी चयन के लिए रायशुमारी की गईथी लेकिन अंत में अपनी मर्जीसे संगठन ने टिकट बांटा। जिसके चलते जमीनी कार्यकर्ताओं में हताशा का भाव पैदा हुआ और अपेक्षा के अनुरूप वह मेहनत करने नहीं निकले। शहर के राजनिवास में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि नए चेहरे को प्राथमिकता दी जाए, जो लंबे समय से लड़ रहे हैं और हार रहे हैं उन्हें टिकट मिली तो फिर पहले जैसे ही परिणाम आएंगे। सविता दीवान ने कहा कि प्रदेश में परिवर्तन का संकेत पहले ही मिल गया था, पार्टी को सबसे अधिक विंध्य से ही उम्मीदें थी लेकिन परिणामों ने चौंकाया है। इसलिए अब लोकसभा का चुनाव पूरी ताकत के साथ लडऩा है। प्रत्याशी के पास इतना समय नहीं होगा कि वह हर जगह पहुंच सके। कार्यकर्ताओं को ही पूरी जवाबदेही संभालनी है, इसलिए सबकी पसंद का ही उम्मीदवार दिया जाएगा। बैठक में जिलाध्यक्ष त्रियुगीनारायण शुक्ला, शहर अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू, विमलेन्द्र तिवारी, अजय मिश्रा, लखनलाल खंडेलवाल, बृजेश पाण्डेय, कुंवर सिंह, अर्चना द्विवेदी, धनेन्द्र सिंह, कुलवंत सिंह, रामप्रकाश तिवारी, रमा दुबे सहित अन्य कई प्रमुख लोग मौजूद रहे। इस बैठक से पार्टी के वरिष्ठ नेता गायब रहे, जबकि करीब दो दर्जन से अधिक प्रमुख पदाधिकारी रीवा शहर में ही रहते हैं।
चार विस सीटों में की रायशुमारी
लोकसभा प्रभारी ने रीवा के पहले सेमरिया, सिरमौर एवं मनगवां में भी कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की। सेमरिया में राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल, डीपी सिंह, अजय शुक्ला, अजीत पाण्डेय, राजेन्द्र द्विवेदी, गजेंद्र दुबे सहित अन्य मौजूद रहे। कईकार्यकर्ताओं ने कहा कि निर्विवाद चेहरा होना चाहिए। साथ ही कहा कि पार्टी के निर्णय के साथ रहेंगे। रजनीश शर्मा, ललित सिंह, रुक्मणी रमन शुक्ला, भैयन शुक्ला, रमाकांत नामदेव, अंजनी तिवारी, अजीत मिश्रा सहित अन्य ने भी अपने सुझाव दिए। इसी तरह सिरमौर और मनगवां में भी रायशुमारी की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो