scriptजानिए, किन व्यवसाईयों पर दीपावली में होगी धनवर्षा | Dhanteras and Deepawali will be top business | Patrika News

जानिए, किन व्यवसाईयों पर दीपावली में होगी धनवर्षा

locationरीवाPublished: Oct 09, 2017 02:47:21 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

ऑटोमोबाइल से लेकर दूसरे बाजारों को बेहतर बिक्री की उम्मीद, वाहनों के लिए हो रही एडवांस बुकिंग

Rewa

rewa

रीवा। धनतेरस व दीपावली त्योहार को भले ही अभी सप्ताह भर से अधिक का समय बाकी हो। लेकिन बाजार तैयार हो गए हैं। व्यापारी बड़े हो या फिर छोटे। सभी को अब की बार अच्छे बिजनेस की उम्मीद है। खासतौर पर ऑटोमोबाइल व ज्वेलरी के व्यापारी इस त्योहार पर दो गुना व्यापार की उम्मीद लगाए बैठे हैं। त्योहार के मद्देनजर टू व फोर व्हीलर वाहनों की हो रही एडवांस बुकिंग और ज्वेलरी के फुटकर व्यवसाइयों की मांग को देखते हुए यह संभावना जताई गई है।
100 करोड़ तक हो सकता है व्यापार

व्यापारियों का मानना है कि पुष्य नक्षत्र, धनतेरस और दीपावली तीनों दिन बाजार की रौनक बनी रहेगी। ऑटो मोबाइल व ज्वेलरी के अलावा इलेक्ट्रॉनिक, इलेक्ट्रिकल, होजरी व बर्तन सहित अन्य से कुल व्यवसाय अब की बार 100 करोड़ से आगे निकलने की उम्मीद है।
ग्राहकों पर नहीं जीएसटी का कोई असर
जीएसटी के चलते ग्राहकों की संख्या कम हो सकती है। शुरू में व्यापारी बिजनेस को लेकर संशय में जरूर रहे। लेकिन नवरात्रि में ग्राहकों का बाजार की ओर जो रुझान देखने को मिला। उससे उनमें इस बात का भरोसा जगा है कि दीपावली सहित अन्य पर्व पर अच्छा बिजनेस होगा।
ऑटोमोबाइल में 30 करोड़ की बुकिंग
ऑटोमोबाइल एजेंसी संचालकों की माने अभी तक विभिन्न एजेंसियों ने ३० करोड़ रुपए तक के टू व फोर व्हीलर की बुकिंग कर ली है। इस सप्ताह बुकिंग में और तेजी आने की संभावना है। दीपावली तक ६० से ७० करोड़ रुपए तक के वाहनों के बिक्री की संभावना जताई जा रही है।
ज्वेलरी में 20 करोड़ के कारोबार की उम्मीद
व्यवसाइयों की माने तो जिले में अब की बार केवल ज्वेलरी से 20 करोड़ रुपए तक का कारोबार होगा। जीएसटी से कुछ लोग भ्रमित जरूर हैं। लेकिन उम्मीद है कि ग्राहक इसके बावजूद बाजार की ओर रुख करेंगे। फुटकर व्यवसायी इसी उम्मीद में ज्वेलरी की मांग कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो