देशभर में कहीं से भी सीधे जा सकेगें स्टेच्यु ऑफ यूनिटी देखने, एक साथ आठ नई ट्रेनों शुरु

- स्टेच्यु ऑफ यूनिटी को जोडऩे वाली ट्रेनों में रीवा से भी सीधी ट्रेन
- केवडिय़ा से चलने वाली 8 ट्रेनों का वर्चुअल लोकार्पण
- पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी
- रीवा - केवडिय़ा पहली ट्रेन, जिसे पीएम ने दिखाई हरी झंडी

By: Hitendra Sharma

Published: 17 Jan 2021, 12:34 PM IST

रीवा. रीवा से केवेडिय़ा चलने वाली नई ट्रेन का प्रधानमंत्री ने वर्चुअल लोकर्पण किया। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को गुजरात में बने स्टेच्यु ऑफ यूनिटी को जोडऩे वाली एक साथ आठ नई ट्रेनों का संचालन केवडिय़ा से चलाने हरी झंडी दिखाई ।इनमें रीवा से केवडिय़ा ट्रेन भी शामिल है।

रीवा स्टेशन से चलने वाली रीवा केवडिय़ा पहली ट्रेन होगी जिसका लोकार्पण देश के प्रधानमंत्री ने किया। इस अवसर पर सासंद जर्नादन मिश्रा, डीआरएम संजय विश्वास स्टेशन में उपस्थित रहे। वहीं लोकार्पण वर्चुअल रुप मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। इसके लिए स्टेशन में तैयारियों का दौर जारी है। गौरतलब है कि पश्चिम मध्य रेलवे का रीवा से सबसे अधिक यात्रा दबाव वाला स्टेशन है। रीवा से चलने वाली सभी ट्रेन अच्छा राजस्व जुटा रहा रही है।

photo_2021-01-17_11-53-27.jpg

नए एलएचव्ही कोच से लेंस है नई ट्रेन
रीवा केवडिय़ा से रविवार को प्रांरभ होने वाले के वडिय़ा एक्सप्रेस में एल एच व्ही कोच लगाए गए है। 20 कोच की इस स्पेशल ट्रेन में फस्ट क्लास, एसी 2 , एसी 3 और स्लीपर और द्वितीय श्रेणी स्लीपर कोच उपलब्ध है। यह ट्रेन रविवार को 11.12 में प्लेटफार्म क्रमांक 01 से रवाना हुई। इस दौरान सांसद सहित रेलवे के बड़े अधिकारी उपस्थित हुए।

photo_2021-01-17_11-53-28.jpg

 

इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन
यह ट्रेन 17 जनवरी के बाद नियमित 22 जनवरी से रीवा से प्रति शनिवार को रवाना होगी। यह रीवा से चलकर सतना,मैहर, कटनी,जबलपुर,नरसिंगपुर, गाडरवारा,,पिपरिया,इटारसी,खण्डवा, भुसावल, जलगांव, अमलनेर, सूरत,भरूच होते हुए केवडिय़ा पहुचेगी।

मध्य प्रदेश से सीधे स्टेच्यु ऑफ यूनिटी देखने जाने के लिये अभी यात्रियों को दूसरे रुट से या सड़क मार्ग से जाना पड़ता था। अब इस नई ट्रेन के मिलने से सैलानियों और खाशकर बच्चों में खुशी की लहर है। प्रदेश के विंध्य इलाके से सीधे केवड़िया तक ट्रेन चलने से इस इलाके के लोगों को भी सीधा लाभ मिल सकेगा।

photo_2021-01-17_11-53-29.jpg
Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned