script

एपीएस विश्वविद्यालय के कुलपति को लेकर इन नामों पर चर्चा, दो पूर्व कुलपति है शामिल

locationरीवाPublished: May 23, 2019 12:16:17 pm

Submitted by:

Lokmani shukla

विश्वविद्यालय के कुलपति को लेकर 28 मई को कार्यपरिषद में होगी चर्चा

Vice Chancellor of the University of APS

Vice Chancellor of the University of APS

रीवा। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के नए कुलपति को लेकर कार्यपरिषद की 28 मई को बैठक बुलाई गई है। इस कार्यपरिषद की बैठक में कुलपति के लिए आए आवेदनों पर विचार किया जाएगा। इसके बाद कार्यपरिषद अपनी ओर से नए कुलपति का नाम राजभवन को प्रस्तावित करेगी।
बताया जा रहा है कि वर्तमान कुलपति प्रो. केएन सिंह यादव का कार्यकाल ६ जून को समाप्त हो रहा है। इसके पहले नए कुलपति का नाम तय होना है। कुलपति के लिए आवेदन आंमत्रित होने के बाद अब इन नामों पर कार्य परिषद में चर्चा की जाएगी। आधा दर्जन से अधिक लोगों ने विश्वविद्यालय के कुलपति बनने के लिए अपनी दावेदारी प्रस्तुत किया है।
दो पूर्व कुलपति भी दौड़ में
विश्वविद्यालय का कुलपति बनाने के जिन लोगों ने दावेदारी प्रस्तुत की है। इनमें दो पूर्व कुलपति ने भी दावेदारी की है। इनमें डॉ. रहस्यमणि मिश्रा जहां पहले विश्वविद्यालय के कुलपति रह चुके हंै, वहीं डॉ. सीडी सिंह अमरकंट विश्वविद्यालय के कुलपति का कार्यभार संभाल चुके हैं। इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों के आधा दर्जन से अधिक प्रोफेसर व प्राचार्य कुलपति की दौड़ में शामिल हैं।
बनाए जाएंगे तीन पैनल
बताया जा रहा है कुलपति चयन के लिए तीन पैनल बनाए जाते हैं। इनमें राजभवन, शासन और विवि परिषद तीनों के माध्यम से नाम भेजे जाते हंै। इन सभी पर राजभवन में गठित सर्च कमेटी निर्णय लेती है। विश्वविद्यालय भी इस सर्च कमेटी में अपना प्रतिनिधि भेजता है।

ट्रेंडिंग वीडियो