scriptबैंकों में अव्यवस्था, लोगों को नहीं मिल रहा hard cash | Dislocation in banks, people not getting cash | Patrika News

बैंकों में अव्यवस्था, लोगों को नहीं मिल रहा hard cash

locationरीवाPublished: Jun 04, 2019 11:24:34 am

Submitted by:

Mahesh Singh

गर्मी में बेहाल उपभोक्ता, पानी की भी व्यवस्था नहीं

Dislocation in banks, people not getting cash

Dislocation in banks, people not getting cash


रीवा. नगर परिषद एरिया में ज्यादातर बैंक शाखाओं में अव्यवस्था के चलते उपभोक्ता परेशान हैं। बैंकों में एटीएम बंद होने के कारण चिलचिलाती धूप में उपभोक्ताओं को बैरंग लौटना पड़ रहा है। इतना ही नहीं भीषण गर्मी होने के बाद बैंकों में न तो छांव की व्यवस्था है और न ही प्याऊ लगाए गए हैं। बैंकों की अनदेखी के चलते उपभोक्ताओं को अपने ही पैसे के लिए पसीना बहाना पड़ रहा है।
चिलचिलाती धूप में नगर पंचायत बैकुंठपुर के वार्ड-4 में बरौ मोड़ तेंदुन स्थित यूनियन बैंक की शाखा परिसर के एटीएम के बंद होने के कारण उपभोक्ताओं को बैरंग लौटना पड़ रहा है। कई महिला उपभोक्ताओं एटीएम खुलने का इंतजार कर रहीं थीं लेकिन समय पर बैंक नहीं खुला तो बैंक कर्मचारियों को कोसते हुए लौट गईं। महिला उपभोक्ताओं ने बताया कि एटीएम बंद होने के कारण पैसे के लेन-देन के लिए बैंक में गए तो कर्मचारियों की मनमानी से परेशान होना पड़ा।
बताया कि बैंक में न तो बैठने की व्यवस्था है और न ही पीने के लिए पानी है। नगर परिषद एरिया में तीन अलग-अलग बैंकों की स्थिति यही रही। उपभोक्ताओं के अनुसार मध्यांचल, यूबीआई और इलाहाबाद बैंक में उपभोक्ताओं को सुविधाएं नहीं मिल रहीं हैं। भीषण गर्मी में छाया तो दूर पीने के पानी तक का इंतजाम नहीं किया गया है। इसके अलावा बैंकों के कियोस्क सेंटर खोले गए हैं, लेकिन वहां उपभोक्ताओं को सेवा के बदले अधिक पैसे लिए जाते हैं।
बैंकों में जगह कम
इलाहाबाद एवं यूनियन बैंक शाखा में बैठना तो दूर की बात है, शाखा में उपभोक्ताओं को ठीक से खड़े होने की जगह नहीं है। कड़ी धूप में पहुंचे उपभोक्ताओं को लम्बी कतार लगानी पड़ती है। बैठने की व्यवस्था नहीं होने से जमीन पर उपभोक्ता बैठे रहते हैं। नकद भुगतान नहीं होने से बैंक कर्मचारी परेशान हैं। बैंकों में अव्यवस्था के चलते उपभोक्ता परेशान हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो