scriptस्थाई समितियों के सभापतियों ने एडिशनल सीइओ को हटाए जाने और छह अधिकारी-कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने लाया प्रस्ताव | Dislocation of sitting in the General Administration Committee | Patrika News

स्थाई समितियों के सभापतियों ने एडिशनल सीइओ को हटाए जाने और छह अधिकारी-कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने लाया प्रस्ताव

locationरीवाPublished: Oct 19, 2019 01:15:37 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

जिपं सामान्य प्रशासन समिति में बैठने की अव्यवस्था को लेकर स्थाई शिक्षा समिति की चेयरमैन ने बहिष्कार कर अध्यक्ष पर लगाए मनमानी का आरोप, कई सदस्यों में भडक़ा असंतोष

Dislocation of sitting in the General Administration Committee

Dislocation of sitting in the General Administration Committee

Dislocation of sitting in the General Administration Committee
patrika IMAGE CREDIT: patrika
रीवा. जिला पंचायत सामान्य प्रशासन समिति की बैठक में एडिशनल सीइओ सीबी मिश्रा को हटाए जाने का प्रस्ताव पारित किया है। इतना ही नहीं कार्यालय में पदस्थ परियोजना अर्थशास्त्री सहित छह कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने का प्रस्ताव लाया गया है। बैठक के दौरान अव्यवस्था को लेकर उपाध्यक्ष एवं स्थाई जिला शिक्षा समिति की चेयरमैन विभा पटेल ने बहिष्कार कर संभागायुक्त से शिकायत है। वहीं, वरिष्ठ जिपं सदस्य इंजीनियर जयवीर सिंह सहित कई अन्य सदस्यों ने स्थाई समितियों के गठन को ही अवैध करार दिया है। साथ ही बैठक व्यवस्था को लेकर जिपं. में जमकर हंगामा हुआ।
सभापतियों के बैठने की व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया

जिपं सामान्य प्रशासन समिति की बैठक अध्यक्ष अभय मिश्र की अध्यक्षता में १५ एजेंडे पर बैठक शुरू हुई। शुरू होते ही उपाध्यक्ष ने सभापतियों के बैठने की व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया और सीइओ अर्पित वर्मा से पूछा स्थाई जिला शिक्षा समिति की अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष की कुर्सी किसके आदेश पर हटाई गई। सीइओ जवाब नहीं दे सके। इस बीच अध्यक्ष अभय मिश्र ने हस्तक्षेप किया। इस पर जिपं उपाध्यक्ष एवं स्थाई जिला शिक्षा समिति की अध्यक्ष विभा पटेल बैठक में अध्यक्ष के द्वारा मनमानी करने का आरोप लगाते हुए बैठक का बहिष्कार कर चलीं गईं। उपाध्यक्ष ने तर्क दिया कि बीते चार साल से बैठकों में उपाध्यक्ष की कुर्सी हमेशा अध्यक्ष के बगल में लगती थी। आज अचानक ऐसा क्या हो गया कि उपाध्यक्ष की कुर्सी हटा दी गई। उपाध्यक्ष ने बैठक में अध्यक्ष और सीइओ पर मनमानी का आरोप लगाते हुए बहिष्कार किया।
एडिशनल सीइओ के खिलाफ लाया प्रस्ताव
इसके बाद बैठक के दौरान प्रमोद कुशवाहा ने प्रस्ताव लाया कि एडिशनल सीइओ सीबी मिश्र का स्थानांतरण सीधी से रीवा और रीवा से सतना हो गया है। हाइकोर्ट का स्थगन आदेश एक माह से ज्यादा हो गया। इसलिए यहां से हटाया जाए । इसके अलावा परियोजना अर्थशास्त्री राजेश शुक्ला की सेवा समाप्त करने का प्रस्ताव लाया गया। इसी तरह अंजू यादव के प्रस्ताव पर एमकॉन के तीन कंप्यूटर ऑपरेटरों को बाहर किए जाने का प्रस्ताव लाया गया। इस दौरान कलेक्टर के चालक समेत तीन अन्य चालकों की सेवा समाप्त करने के लिए सभापतियों ने प्रस्ताव किया है। इस दौरान अध्यक्ष अभय मिश्र ने सर्वसम्मत से प्रस्ताव लाया कि जिपं कार्यालय में स्वीकृत रिक्त पदों पर नियुक्त की जाए। नियुक्ति के लिए चयन समिति में भी सदस्यों के नाम का प्रस्ताव लाया गया। बैठक के दौरान एजेंडा क्रमांक ३ से लेकर १५ तक विकास योजनाओं पर चर्चा नहीं हो सकी। इसके लिए अध्यक्ष ने आगामी २ नवंबर को दोबारा बैठक आयोजित करने के लिए प्रस्ताव लाया।
इओडब्ल्यू से जांच कराने लाया प्रस्ताव
बैठक के दौरान जिपं सदस्य अविनाश शुक्ला के हस्तक्षेप पर अध्यक्ष की अनुमति से संचार समिति के सभापति जोखूलाल कोल ने वाटरशेड में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए वाटर शेड योजना व प्रभारी अधिकारी डॉ. संजय ङ्क्षसह की ईओडब्ल्यू से जांच कराने का प्रस्ताव लाया है। इस दौरान जिपं कार्यालय में कंप्यूटर आपरेटर दिवास्कर शुक्ला सहित तीन अन्य की सेवा समाप्त किए जाने का का भी प्रस्ताव लाया गया। इसके अलावा कलेक्टर कार्यालय सहित अन्य विभागों के प्रतिनियुक्ति पर कार्यालय में पदस्थ कर्मचारियों को वापस मूल विभाग में भेजे जाने का प्रस्ताव लाया गया है। जिसमें सीएल गौतम कलेक्ट्रेट और डीके शर्मा को सामाजिक न्याय विभाग में वापस भेजे जाने व स्थापना शाखा का काम देख रहे टीडी पांडेय को मूल विभाग भेजे जाने का प्रस्ताव लाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो