मुंबई से पेशी पर आए दंपति पक्षकार को धमकाया, जानिए क्यों

दस्तावेज में हेराफेरी कर करीब तीन एकड़ जमीन हथियाने का दूसरे पक्ष पर ने लगाया आरोप

By: Rajesh Patel

Published: 10 Nov 2017, 06:14 PM IST

रीवा. हुजूर तहसील परिसर में गुरुवार दोपहर बाद मुंबई से आए दंपति पक्षकार को दूसरे पक्ष द्वारा धमकाए जाने पर महिला ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान परिसर में तमाशबीन जमा हो गए। घंटेभर हंगामे के दौरान वकीलों ने दोनों पक्ष को समझाइश देकर शांत कराया।

बनकुंइया सर्किल कोर्ट में बंटवारा को लेकर प्रकरण चल रहा
हुजूर तहसील क्षेत्र के मनकहरी गांव निवासी इन्द्रमणि चतुर्वेदी और इन्द्रपाल चतुर्वेदी के बीच बनकुंइया सर्किल कोर्ट में बंटवारा को लेकर प्रकरण चल रहा है। इन्द्रमणि का बेटा धनेन्द्र बच्चों के साथ मुंबई में रहता है। नायब तहसीलदार के न्यायालय में पेशी की सूचना पर धनेन्द्र अपनी पत्नी निर्मला के साथ दोपहर हुजूर तहसील पहुंचा। न्यायालय के गेट पर ही दूसरे पक्ष का रामायण चतुर्वेदी पिता इन्द्रपाल दंपति को धमकाने लगा। निर्मला ने विरोध किया तो दोनों के बीच नोकझोंक होने लगी। विवाद बढ़ता देख दोनों पक्ष के वकीलों ने समझा कर शांत कराया।
पेशी में नहीं आने पर दंपति के पिता को भी धमकाया
रमाकांत चतुर्वेदी की पत्नी निर्मला हुजूर तहसील परिसर में बार-बार यह कह कर चीख रही थी कि रमाकांत चतुर्वेदी उसके ससुर इन्द्रमणि चतुर्वेदी को धमकाया जिसकी वजह से वह पेशी पर नहीं आए। सूचना मिलने पर मुंबई से पेशी पर आना पड़ा। निर्मला ने सुसर को धमकाने की सीडी भी लिए हुए थी।
हेराफेरी कर 2.90 डिसमिल जमीन हथियाने का आरोप
दंपति दूसरे पक्ष के रमाकांत पिता इंद्रपाल चतुर्वेदी पर दस्तावेज में हेराफेरी कराकर इंद्रमणि के हिस्से की 2.90 सिसमिल जमीन हथियाने का आरोप लग रही थी। जिसका केस बनकुइयां सर्किल कोर्ट में चल रहा है। अब पेशी पर नहीं आने के लिए धमकाया जा रहा है।

तीन सौ से अधिक राजस्व प्रकरण लंबित
हुजूर तहसील के नायब तहसीलदार बनकुंइया सर्किल में तीन सौ से ज्यादा राजस्व प्रकरण लंबे समय से लंबित हैं। मुख्य सचिव के निर्देश के बावजूद विभागीय अधिकारी राजस्व प्रकरणों के निराकरण को लेकर अभी भी लापरवाह बने हैं। कई बार चेतावनी के बाद भी विभागीय अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

 

Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned