scriptसड़कों का निर्माण समय पर पूरा हो और गुणवत्ता का भी रखें ध्यान | divisional commissioner anil suchari rewa mp | Patrika News

सड़कों का निर्माण समय पर पूरा हो और गुणवत्ता का भी रखें ध्यान

locationरीवाPublished: Jun 17, 2021 02:38:51 pm

Submitted by:

Mrigendra Singh

– संभागायुक्त ने निर्माण कार्यों की समीक्षा में अधिकारियों को किया निर्देशित

rewa

divisional commissioner anil suchari rewa mp


रीवा । कमिश्नर कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में रीवा संभाग के कमिश्नर अनिल सुचारी ने निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। कमिश्नर ने कहा कि निर्माण कार्यों को तय समय सीमा में पूरा करायें। निर्माण एजेंसियों द्वारा किये जा रहे कार्यों की गुणवत्ता की सतत निगरानी करें। निर्माण कार्यों की प्रगति की हर माह रिपोर्ट प्रस्तुत करें। पूरे संभाग में लोक निर्माण विभाग तथा पीआईयू द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्माण कार्य किया जा रहे है।
कमिश्नर ने कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा संभाग में 86 निर्माण कार्य स्वीकृति किये गये हैं जिनमें 175
किलोमीटर सड़क निर्माण का कार्य शामिल है। सड़कें विकास की वाहक होती है। पुरानी सड़कों के रखरखाव पर भी विशेष ध्यान दें। अधिक वर्षा की स्थिति में जो पुल, पुलिया जलमग्न हो जाती हों उनमें साइन बोर्ड तथा यातायात रोकने के लिए बैरियर की व्यवस्था करायें। ऐसे स्थानों की भारी वर्षा के समय सतत निगरानी रखे। संभाग के जिन स्थानों में प्राय: वाहन दुर्घटना हो रही है उन स्थानों में दुर्घटना रोकने के लिए सड़क में सुधार तथा अन्य उपाय करें।
कमिश्नर ने लोक निर्माण विभाग पीआईयू की समीक्षा करते हुए कहा कि संभाग में चल रहे 94 निर्माण कार्यों
को तय समय सीमा में पूरा कराये इनमें से सिंगरौली जिले के 10 तथा सतना जिले के 9 कार्य अगस्त माह तक पूरे
करायें। बैठक में बताया गया कि रीवा संभाग में पीआईयू के तहत पुल 788 निर्माण कार्य स्वीकृति किये गये। इनमें रीवा
जिले 247, सतना में 225, सीधी में 148 तथा सिंगरौली में 170 निर्माण कार्य शामिल हैं। इनमें से 525 कार्य पूरे हो चुके हैं। कुल निर्माणाधीन 229 निर्माण कार्यों में 94 आगामी 2 माहों में पूरे हो जायेगे। बैठक में कमिश्नर ने लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर तथा पीआईयू के अतिरिक्त परियोजना प्रबंधक के बिना अनुमति अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त की। बैठक में अधीक्षण यंत्री डी.के. झा, परियोजना प्रबंधक पीआईयू संजीव कलारा, उप संचालक सतीश निगम तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो